Trending Now




बीकानेर,बीकानेर के लोगों को जल्द ही एक बड़ा पिकनिक स्पॉट मिलने वाला है, जहां पर्यटकों की सभी जरूरतों को पूरा किया जाएगा। इसके लिए एक सार्वजनिक पार्क में बनाए गए लिली पौंड को चुना गया है।इसे चमन बनाने की शर्त पर यूआईटी निजी फर्म से एमओयू साइन कर इसे लीज पर देगा।

लगभग 28 लाख की आबादी वाले बीकानेर जिले में एक भी पिकनिक स्पॉट नहीं है जहां लोग शाम या सप्ताहांत में परिवार के साथ जा सकें और आराम कर सकें। लेकिन, जल्द ही इस कमी को पूरा कर लिया जाएगा। प्रशासन ने सार्वजनिक पार्क के बीचोबीच लिलीपॉन्ड को प्रमुख पिकनिक स्थल बनाने की व्यवस्था की है। इसके लिए लिलीपाउंड को एक निजी फर्म को लीज पर दिया जाएगा। फर्म लिलीपाउंड का सौंदर्यीकरण करेगी और पिकनिक स्पॉट की सभी सुविधाएं मुहैया कराएगी।

यूआईटी ने पिछले दिनों इसके लिए ईओआई (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट) जारी की थी। तीन कंपनियों ने हिस्सा लिया था। सबसे ज्यादा 75,000 रुपए महीना किराया देने पर एक कंपनी से बात तय हो गई। जल्दी ही यूआईटी और इस फर्म में एमओयू होगा। इसके मुताबिक तैयार किए गए प्लान से लिलीपौंड का नक्शा ही बदल जाएगा।

ये सब होगा लिलीपौंड में
म्यूजिकल वॉटर फाउंटेन शो, स्ट्रीट फूड कियोस्क :लाइटिंग कवरिंग पाथवेज, पोंड एंड ट्रीज :गैजेबो सिटींग :बोटिंग, जोरबिंग बॉल :रेस्टोरेंट, किचन, कैफेटेरिया, डांसिंग बुल स्विंग ,स्पीकर्स : सिटिंग बेंचेज

सीसीटीवी सर्विलांस : लिलीपोंड पब्लिक पार्क में पिकनिक स्पॉट बनाए जाने पर सुरक्षा के लिहाज से चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। आगंतुकों पर नजर रखी जाएगी और हर गतिविधि को कैमरे में कैद किया जाएगा। इसके अलावा लिली पॉन्ड के पीछे सर्किट हाउस से रथखाना गेट तक जाने वाली सड़क पर विज्ञापन स्थलों का निर्माण किया जाएगा। जनता को टिकट लेकर लिलीपॉन्ड में मिलेगी एंट्री इसके लिए काउंटर बनाया जाएगा।

Author