Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में गुरुवार को कुछ इलाकों में हुई बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को राहत दी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी जोधपुर संभाग के इलाकों कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है.

इसके अलावा प्रदेश के बाकी के हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा. राज्य में शनिवार तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान लगाया गया है.

सबसे गर्म रहा राजस्थान का ये जिला

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस जालौर में दर्ज किया गया. प्रदेश के एक दो जिलों को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक ही दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग ने शनिवार को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर उदयपुर संभाग में और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है. राज्य के मौसम में छह मार्च से बदलाव आने का अनुमान लगाया गया है.

32 डिग्री तक जा सकत है तापमान

वहीं अगर हम शुक्रवार को राज्य के प्रमुख शहरों के तापमान की बात करें तो राजधानी जयपुर का तापमान 20 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान लगाया गया है. वहीं चुरू का तापमान 17 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. श्रीगंगानगर में तापमान 16 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. जोधपुर में पारा 20 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है तो बीकानेर में 19 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं जैसलमेर में पारा 21 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. उदयपुर में पारा 17 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

Author