Trending Now




बीकानेर,लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह, आर्मी कमांडर, सप्त शक्ति कमांड ने 09 जुलाई 2024 को सप्त शक्ति कमांड, जयपुर के प्रेरणा स्थल से ‘हार्ट्स टू ब्रेवहार्ट्स’ कार रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली का आयोजन “कारगिल विजय दिवस के रजत जयंती महोत्सव को मनाने के लिए किया जा रहा है। ‘हार्ट्स टू ब्रेवहार्ट्स’ अभियान कार रैली एक अखिल भारतीय रैली है और इसकी यात्रा पूर्व में किबिथू, दक्षिण में कोच्चि तथा पश्चिम में तनोट से दस सदस्यों की एक टीम और नौ वाहनों के साथ शुरू हुई। यह टीम 10,000 किलोमीटर की दूरी तय कर दिल्ली में एकत्रित होगी और अंत में कारगिल युद्ध स्मारक पर समाप्त होगी। रैली का उद्देश्य कारगिल युद्ध के वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि देना है।

9 जुलाई 2024 को जयपुर मिलिट्री स्टेशन में कारगिल विजय दिवस के रजत जयंती महोत्सव समारोह में एक अनबॉक्सिंग समारोह आयोजित किया गया, जिसमें रैली टीम द्वारा यात्रा के दौरान नागरिकों द्वारा बहादुर सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त करने वाले धन्यवाद संदेशों को अनबॉक्स किया और सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के समक्ष पढ़ा गया। ह्रदय को छू जाने वाले संदेशो में सैनिकों के बलिदानों और राष्ट्र के प्रति उनकी वीरता और निस्वार्थ देश प्रेम का सम्मान व्यक्त किया।

इस अवसर पर आर्मी कमांडर ने दर्शकों को संबोधित करते हुए बहादुर सैनिकों की वीरता एवम बलिदान की सराहना की, जिन्होंने कारगिल ऑपरेशन के दौरान कठिन मौसम और प्रतिकूल परिस्थितियों में युद्ध कर निर्णायक जीत हासिल की। उन्होंने हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ने वाले सभी सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कारगिल विजय में हमारे सैनिकों को अदम्य साहस और शौर्य को याद किया। आर्मी कमांडर ने रैली टीम को सुरक्षित और सफल यात्रा की शुभकामनाएं दीं।

Author