Trending Now




बीकानेर,राजस्थान पुस्तकालय संघ के बैनर तले आज बीकानेर निदेशालय माध्यमिक शिक्षा के पुस्तकालयाध्यक्ष भर्ती 2022 के प्रभारी से राजस्थान पुस्तकालय संघ के प्रदेशाध्यक्ष श्री कमल कनावरिया ओर प्रदेश प्रवक्ता डॉ हरीराम बिश्नोई के नेतृत्व में परीक्षार्थियों सहित शिष्ट मंडल ने मुलाकात कर भर्ती से सम्बंधित विभिन्न प्रकार की समस्याओं से अवगत करवाया, जिसमे प्रमुख रूप से विस्तृत पाठ्यक्रम जारी करने तथा विषयवार अंक भार निर्धारित करने की बात रखी गई, साथ ही पुस्तकालयाध्यक्ष पाठ्यक्रम में शाब्दिक त्रुटियां सहित स्पष्ट सिलेबस जल्द से जल्द जारी करवाने की मांग रखी गई।

प्रदेशाध्यक्ष कमल कनावरिया ने परीक्षार्थियों की समस्याओं का खुलासा करते हुए अधिकारियों को कहा कि परीक्षा तिथि नजदीक होने के बावजूद कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आधा अधूरा सिलेबस जारी करना परीक्षार्थियों में भ्रम पैदा करने वाला है परीक्षार्थी बार बार संघ को इस ओर ध्यानाकर्षण करवा रहे है
प्रदेश प्रवक्ता डॉ हरिराम बिश्नोई ने बताया कि कर्मचारी चयन आयोग और निदेशालय के मध्य आपसी समन्वय कर जल्द से जल्द परीक्षार्थियों की समस्याओं का निदान किया जाए, ओर विषयवार अंकभार का भी निर्धारण करवाया जाए ताकि परीक्षार्थी सम्बंधित विषय को उसी हिसाब से पढ़े।
जसरासर से आये परीक्षार्थी भरत ने बताया कि हम दिन रात मेहनत कर रहे है परीक्षा के लिए लेकिन बोर्ड से बिंदुवार पाठ्यक्रम जारी नही होने से असमंजस की स्थिति ही कि किस टॉपिक को कितना पढे।
अन्य परीक्षार्थी राजेन्द्र बिश्नोई ने बताया कि किसी भी प्रकार की भर्ती हो उसमें सिलेबस विस्तृत जारी किया जाता है तो इस परीक्षा में क्यो नही।
पुस्तकालय संघ राजस्थान के बैनर तले पुस्तकाल्याध्यक्षो को पुस्तकालय से सम्बंधित ही कार्य करवाने का आर्डर जारी करने बाबत कहा गया जिससे पुस्तकालय का वास्तविक लाभ विद्यार्थियों को मिल सके।
समस्त मांगो पर विस्तृत चर्चा करने के बाद अधिकारियों ने बताया कि आपकी जो उचित मांगे है उनका निस्तारण शीघ्र ही करवा दिया जाएगा तथा परीक्षार्थियों की असुविधा को देखते हुए कर्मचारी चयन बोर्ड को भी अवगत करवा कर शीघ्रताशीघ्र समस्त समस्याओं का निस्तारण करवा दिया जाएगा। वार्ता में ओमप्रकाश तरड़,गजानंद तरड़,प्रवीण,भरत तरड़,रतनलाल डेलू सहित कई अभ्यर्थी शामिल थे

Author