Trending Now




बीकानेर,सिन्धी सिपाही समाज राजस्थान के अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ समेजा ने शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला जी को पत्र लिख प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 1971 भारत पाक युद्ध के जांबाज वीर चक्र शहीद रफीक खान के नाम से स्कूल का नामकरण करने की दिशा में राज्य सरकार व शिक्षा मंत्री की उदासीनता से वीर चक्र को मान सम्मान नहीं मिल रहा है जबकि शिक्षा मंत्री के गृह जिले का शहीद है।
जिला सैनिक कल्याण बोर्ड ,जिला कलेक्टर की अभिशंसा ,ग्राम पंचायत द्वारा पत्रावली शिक्षा निदेशालय , सचिवालय शिक्षा ग्रुप – 6 जयपुर के बीच घूम रही है , शिक्षामंत्री जी की यदि मंशा हो तो बीकानेर की किसी भी स्कूल का नामकरण वीर चक्र के नाम से घोषित कर वाह वाही लूट सकते हैं ।
अफ़सोस तो इस बात का है बीकानेर के सभी राजनैतिक दल कांग्रेस सहित का कोई भी पदाधिकारी 52 साल से वीर चक्र शहीद को सम्मान प्रदान किए जाने की चर्चा तक नहीं की यहां तक मुस्लिम नेता जो शिक्षा मंत्री जी के इर्दगिर्द घूमते हैं वे कतराते हैं।
आजादी के अमृत महोत्सव ,संस्कृति तथा गौरवशाली इतिहास के प्रति राष्ट्रव्यापी समझ के 9अगस्त से मेरी माटी मेरा देश अभियान जिला प्रशासन द्वारा शुरू हो रहा है इस अवसर पे शिक्षा मंत्री जी शहीद के नाम से स्कूल का नामकरण कर शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें ।
शिक्षामंत्री जी एक तो शहीद और शहीद भी अल्पसंख्यक आधी सदी बाद ये गौरवशाली पुण्य का काम आप करेंगे तो राजस्थान सरकार व गृह जिले के शिक्षा मंत्री जी का ऐतिहासिक काम होगा , सिन्धी सिपाही समाज आपका ऋणी रहेगा।

Author