Trending Now




बीकानेर,उदयपुर। अनेक कारणों से स्कूल छोड़ चुके बच्चों को पुनः स्कूल लाने के लिये बीईंग मानव के प्रोजेक्ट स्कूल चलें हम के साथ अब रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3054 भी जुड़ गया है। जिसके तहत अब बीइंग मानव और रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3054 के साझे में प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया जाएगा।
रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3054 के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर अशोक मंगल ने बताया कि रोटरी के टीच प्रोजेक्ट को भी इस कार्यक्रम के साथ उस समय गति मिलेगी जब स्कूल छोड़ चुके बच्चें पुनः स्कूल आयेंगे। स्कूल चलें हम प्रोजेक्ट को रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3054 में राजस्थान और गुजरात के 182 रोटरी क्लबों में लागू किया जायेगा ताकि प्रांत के 7000 रोटरी सदस्यों के माध्यम से हम अपने लक्ष्य में कामयाब हों सकें,इससे जरूरतमंद विद्यार्थियों तक सुविधाएं पहुंचाने में मदद मिलेगी। इस प्रोजेक्ट के तहत लोगों के घरों पर पड़ी पुरानी व नई पढ़ने योग्य सामग्री, स्टेशनरी आदि को आसपास रहने वाले जरूरतमंद बच्चों में वितरित किया जाता है, ताकि उन बच्चों को संसाधनों का अभाव न हो एवं वे इन कारणों से स्कूल न छोड़े।

जिला प्रोजेक्ट के रूप में घोषित- बीईंग मानव संस्था के संस्थापक मुकेश माधवानी ने बताया कि रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3054 के प्रांतपाल अशोक मंगल ने इस परियोजना की सराहना करते हुए इसे इस वर्ष के लिए डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट के रूप में घोषित किया है। जिसके तहत सभी 182 रोटरी क्लबों में स्कूल चलें हम के तहत सामाजिक कार्य किए जाएंगे। बींइग मानव ने इसके लिए रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3054 के सभी मेम्बर्स और डिस्ट्रीक्ट गर्वनर अशोक मंगल का बहुत आभार प्रकट किया है। रोटरी क्लब पन्ना के संस्थापक अध्यक्ष भानूप्रतापसिंह ने भी रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3054 का आभार जताते हुए कहा है कि क्लब के साथ आने से सामाजिक कार्यों को बढ़ावा मिलेगा।

Author