Trending Now




जयपुर.भाजपा अपने विधायकों को बाड़ाबंदी में कई तरह के ‘पाठ ‘ पढ़ाएगी। साथ ही विधायकों को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा राजस्थान में 2023 में भाजपा सरकार बनाने को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

भाजपा ने अपनी बाड़ाबंदी को प्रशिक्षण शिविर का नाम दिया है। बाड़ाबंदी में सोमवार को 60 विधायक जामड़ोली िस्थत पांच सितारा होटल पहुंचे। पहले दिन सभी विधायकों का परिचय देने के लिए एक सत्र रखा गया। मंगलवार को सांस्कृतिक राष्ट्रवाद एवं हमारी विकास यात्रा, हमारा विचार परिवार, हमारी कार्यपद्धति की विशेषताएं, भाजपा राज्य सरकारों द्वारा सुशासनकारी नीतियां विषय पर सत्र होंगे। बुधवार को आठ साल मोदी सरकार-यूगान्तकारी परिवर्तन, मीडिया एवं सोशल मीडिया, मिशन 2023 एवं बूथ सशक्तीकरण अभियान, आपातकाल एवं लोकतंत्र बहाली में हमारी भूमिका विषय पर सत्र होंगे। गुरुवार को जीवन मूल्यों के धनी राजनीतिक व्यक्तित्व, कांग्रेस की जनविरोधी नीतियां एवं जन आंदोलन, राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में भाजपा का योगदान विषय पर सत्र होंगे। विधायकों के लिए प्रतिदिन रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। प्रदेश भाजपा प्रभारी अरुण सिंह मंगलवार को जयपुर आ रहे हैं, वे तीन दिन बाड़ाबंदी में विधायकों के साथ रहेंगे। प्रदेश सह प्रभारी भारती बेन सियाल जयपुर पहुंच गई हैं। वे एक दिन यहां रहकर मंगलवार को वापस जा सकती हैं। केंद्र की ओर से नियुक्त चुनाव प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर का भी एक दिन वापस जयपुर आने का कार्यक्रम बनाया जा रहा है।

11 विधायकों का है इंतजार
भाजपा के वरिष्ठ विधायक कैलाश मेघवाल, शोभारानी कुशवाहा, दीप्ति किरण माहेश्वरी, पूराराम, जोराराम कुमावत, सिद्धी कुमारी सहित करीब 11 विधायक अभी बाड़ाबंदी में नहीं पहुंचे हैं, लेकिन सभी ने नहीं आने के कारण और बाड़ाबंदी में कब आएंगे। यह सूचना प्रदेश नेतृत्व को दे दी है।

Author