Trending Now




बीकानेर.गुरुग्राम में 11 महीने पहले हुए सगे भाइयों के दोहरे हत्याकांड का आरोपी बीकानेर में पकड़ा गया, जो यहां फरारी काटने आया था। बीछवाल और कोटगेट पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए उसे पकड़ लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के पटौदी थाना क्षेत्र में एक साल पहले हुए सगे भाइयों के मर्डर का आरोपी बीकानेर के बीछवाल थाना क्षेत्र में छिपा है। सूचना की पुष्टि करने के बाद बीछवाल एसएचओ महेन्द्र दत्त शर्मा एवं कोटगेट एसएचओ गोविंदसिंह चारण के नेतृत्व में दो पुलिस टीमें गठित की गईं। पुलिस टीमों ने बीछवाल थाना क्षेत्र के नयाशहर थाना क्षेत्र के आदतन अपराधी शानू उर्फ शाहनवाज के फार्म हाउस पर दबिश दी। आरोपी के पास हथियार होने की आशंका के चलते बुलेटप्रूफ जैकेट व हथियारों से लैस होकर पुलिस टीम पहुंची। पुलिस ने घेराबंदी कर गुरुग्राम जिले के थाना पटौदी के खोड निवासी सोमवीर उर्फ सोनू (22) पुत्र कृष्ण ठाकरण जाट को पकड़ा। आरोपी के पास से एक हाई क्वालिटी राइफल व पांच जिंदा कारतूस मिले हैं।

छह महीने से था फार्म हाउस में
एएसपी ने बताया कि आरोपी सोमवीर दोहरे हत्याकांड मामले की जांच में खुद की भूमिका सामने आने के बाद से फरार चल रहा था। करीब छह-सात महीने से वह शानू उर्फ शहनवाज के फार्म हाउस पर रह रहा था। शानू ने उसको शरण दे रखी थी। आरोपी सोमवीर व शानू के खिलाफ नयाशहर थाने में मामला दर्ज किया गया है। एएसपी ने बताया कि डबल मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी भी आरोपी है। उनको जांच के बाद षड्यंत्र का आरोपी बनाया गया। शानू उर्फ शाहनवाज आदतन अपराधी है। पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर वह फरार हो गया। आरोपी सोमवीर के पास से मिली राइफल शानू की है।

यह है मामला
गुरुग्राम जिले के पटोदी थाना क्षेत्र में 25 फरवरी को दो सगे भाइयों परमजीत व सुजीत की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस संदर्भ में मृतकों के भाई अजीतसिंह की ओर से अजय, रोहित, संदीप, दिनेश, दिनेश पुत्र गंगाराम, धर्मेन्द्र सरपंच, धनपत, जस्सू के खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट के तहत पटौदी थाने में मामला दर्ज किया कराया गया। जांच के बाद लाॅरेंस बिश्नोई, काला जठेड़ी व सोमवीर उर्फ सोनू को हत्याकांड का षड्यंत्र रचने का आरोपी माना गया।

Author