Trending Now




बीकानेर.कामकाजी महिलाओं के रुपए हड़पने एवं लाखों रुपए लेकर फरार हो जाने के मामले में एक कंपनी और उसके मालिक के खिलाफ बुधवार देर रात को महिलाओं ने संबंधित कंपनी के ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर जेएनवीसी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने करीब घंटेभर की मशक्कत के बाद समझा-बुझा कर लोगों को घर भेजा

जेएनवीसी थाने के हेडकांस्टेबल रोहिताश भारी ने बताया कि जयपुर रोड पर एक कंपनी का ऑफिस खुला है। ऑफिस के आगे शाम को बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंचीं और हंगामा करने लगीं। प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना था कि कंपनी के मालिक बिहार निवासी कुमार शानू ने मोतियों की माला बनाने के लिए माल दिया। इसके बदले में 2500-2500 रुपए लिए थे। साथ ही कहा कि माला बनाने पर दे जाना और 3500 रुपए ले जाना।
लालच में आ गई महिलाएं

पीडि़त महिलाओं ने कहा कि माला बना कर देने के बाद 3500 रुपए मिलने के लालच में कई महिलाएं इस कंपनी से जुड़ीं। साथ ही सभी महिलाओं को एक-एक सदस्य भी जोड़ना था। प्रत्येक एक सदस्य को जोड़ने पर 400 रुपए कमीशन के रूप में दिए जाने का भरोसा भी मिला था। अब माला बनाकर ऑफिस देने आए, तो ऑफिस पर ताला लगा हुआ था। मालिक कुमार शानू से संपर्क करने पर कोई जवाब नहीं मिला। मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है। इससे महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया और वे गुरुवार शाम को ऑफिस पहुंच गईं। प्रदर्शन की सूचना पर जेएनवीसी थाने से एएसआई पूर्णसिंह के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा।
रिपोर्ट देंगे तब करेंगे कार्रवाई
जेएनवीसी पुलिस के अनुसार पीडि़त महिलाओं को समझा कर एकबारगी घर भेजा है। शुक्रवार को रिपोर्ट देने पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पीडि़त महिलाओं ने कोई रिपोर्ट नहीं दी हैं। सूत्रों के मुताबिक करीब 100-150 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी होने का अंदेशा है।

Author