Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में भ्रष्टाचार का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक लेडी ड्रग इंस्पेक्टर (Lady Inspector) को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया तो लेडी इंस्पेक्टर ने एसीबी टीम के सामने सफाई देते हुए कहा कि ये रुपए मैं ले रही हूं, ये अकेले मेरे लिए नहीं हैं, ऊपर तक देना पड़ता है, नहीं देने पर ऊपर वाले कहते हैं कि बीकानेर (Bikaner) ट्रांसफर कर देंगे. ऐसा सुनते ही एसीबी (ACB) की टीम भी हैरान रह गई. इंस्पेक्टर सिन्धु कुमारी (Sindhu Kumari) को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसीबी की टीम लेडी ड्रग इंस्पेक्टर के घर और अन्य ठिकानों पर जांच कर रही है.v

एसीबी की टीम को मिली थी शिकायत
जयपुर एंटी करप्शन ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी की विशेष टीम को मामले की शिकायत मिली थी. दुकान मालिक का कहना था कि, उसके मेडीकल स्टोर में किए गए निरीक्षण की रिपोर्ट में कोई कमी नहीं निकालने की एवज में सिन्धु कुमारी औषधि निरीक्षक (ड्रग इंस्पेक्टर) औषधि नियंत्रण संगठन की ओर से 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है. दुकान मालिक की शिकायत का सत्यापन किया गया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत की टीम ने ड्रग इंस्पेक्टर को  ₹5000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. गिरफ्तार होते ही  ड्रग इंस्पेक्टर ने दो टूक कह दिया कि अकेले मेरे लिए नहीं है, ऊपर तक देना पड़ता है.

सीएम ने दिए थे सख्त कार्रवाई के निर्देश
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार बनते ही भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे. लेकिन भ्रष्टाचार मामले लगातार सामने आते रहे हैं. पकड़े जाने पर भ्रष्टाचार के रुपए ऊपर तक पहुंचने को लेकर दावे किए गए, लेकिन आगे जांच नहीं हो पाई. सरकारी विभाग में भ्रष्टाचार का खुला खेल किस तरह से चल रहा है लेडी ड्रग इंस्पेक्टर की बात से पूरी तरह साफ हो जाता है.

ऐसे कर सकते हैं शिकायत
इस बीच एसीबी महानिदेशक श्री भगवान लाल सोनी ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के टोल-फ्री हेल्पलाईन नंबर 1064 एवं Whatsapp हेल्पलाईन नंबर 94135-02834 पर 24X7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी पूरी मदद करेगी. बता दें कि, एसीबी राजस्थान में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के खिलाफ भी कार्रवाई करने को अधिकृत है.

Author