Trending Now




बीकानेर,पाली,,डांस एसोसिएशन भारत एवं डांस स्पोर्ट्स काउंसिल जम्मू एंड कश्मीर द्वारा जम्मू (कटरा) में आयोजित नेशनल डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2023 में सेंट पॉल सीनियर सैकेंडरी स्कूल की क्लास 7th की छात्रा कृष्णा राठौड़ नें नेशनल डांस चैंपियनशिप में राजस्थान राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए सेमीक्लासिकल वर्ग में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। कृष्णा द्वारा सेमीक्लासिकल थीम पर अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। इस राष्ट्रीय आयोजन में संपूर्ण देश से लगभग 200 से अधिक प्रतिभागियों ने अपनी सहभागिता निभाई थी। जिला स्तर एवं राज्य स्तर पर आयोजित डांस चैंपियनशिप को क्वालीफाई करते हुए कृष्णा नेशनल लेवल पर पहुंची है।इससे पूर्व में भी कृष्णा राठौड़ ने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस और डांस टैलेंट के साथ कोरियोग्राफर राउंड, क्वार्टर राउंड, सेमी फिनाले राउंड, सहित सभी राउंडस मे सेलेक्ट होते हुए ग्रैंड फिनाले की अंतिम विजेता रही हैं।

स्कूली बच्चों में उभरते हुए डांस टैलेंट को निखारने और उन्हें उचित मंच देने के उद्देश्य से डांस एसोसिएशन भारत और स्पोर्ट्स काउंसिल द्वारा इस नेशनल लेवल डांस चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था, जिसमें देश के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इस कार्यक्रम में विभिन्न टीवी कार्यक्रमों के विख्यात कोरिग्राफर्स और डांस आर्टिस्ट द्वारा कृष्णा राठौड़ का चयन किया गया हैं।

भविष्य में कृष्णा इंटरनेशनल लेवल पर भी राजस्थान और देश का प्रतिनिधित्व करेगी। सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की क्लास 7th में पढ़ने वाले कृष्णा पढ़ाई के साथ डांस में भी काफी रुचि रखती है। कृष्णा का कहना है कि विद्यार्थियों को अपनी डांस प्रतिभा को निखारने का समुचित अवसर मिलना चाहिए। भविष्य में वह अच्छी नृत्यांगना और नेशनल लेवल की प्रोफेशनल कोरियोग्राफर बनना चाहती हैं डांस के साथ एक्टिंग में रुचि रखने वाले कृष्णा भविष्य में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना भाग्य आजमाएगी। कृष्णा नें अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता हेमलता राठौड़ को देते हुए कहा की उन्होंने अपनी मम्मी के निर्देशन में इस कंपीटीशन की तैयारी कर जीत प्राप्त की हैं।

Author