Trending Now




बीकानेर में एक सप्ताह में तीसरे स्कूल स्टूडेंट की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ताजा मामला जयनारायण व्यास कॉलोनी की सोलह साल की एक लड़की का है जो सोफिया स्कूल में पढ़ती है। हालांकि परिवार में एक पॉजिटिव आने के बाद से वो स्कूल नहीं गई। उसके बहन व पिता की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले घर में सबसे पहले लड़की की दादी पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा एयरफोर्स स्टेशन नाल में भी एक जवान पॉजिटिव आया है। नाल में इस बार ये पहला केस सामने आया है।

जयनारायण व्यास कॉलोनी कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। बीकानेर में इस समय करीब बीस पॉजिटिव केस है, जिसमें सर्वाधिक इसी कॉलोनी से हैं। शुक्रवार को तीन नए पॉजिटिव आने के साथ ही ये आंकड़ा बढ़ गया है। इसमें एक 16 साल की लड़की के अलावा उसकी 22 साल की बहन और 54 साल के पिता भी है। स्कूल स्टूडेंट के अलावा सभी ने वैक्सीनेशन करवाया हुआ है। इनमें पिता को लगातार बुखार है जबकि शेष सभी का स्वास्थ्य सही है। उधर, नाल में एक 24 साल का युवक भी पॉजिटिव आया है। ये जवान है या अधिकारी है, इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। इसका टेस्ट नाल एयरफोर्स स्टेशन पर ही हुआ था।

एक सप्ताह में तीन स्टूडेंट

कोरोना स्कूली स्टूडेंट्स में तेज गति से फैल रहा है। अब तक पॉजिटिव आए स्टूडेंट्स में एक एवीएम स्कूल का 15 साल का लड़का है तो दूसरा जयनारायण व्यास कॉलोनी में स्थित स्कूल में है। तीसरा स्टूडेंट सोफिया स्कूल का है। सोफिया स्कूल से ही पहले एक लड़की पॉजिटिव आ चुकी है। इन स्कूल स्टूडेंट्स के साथ परिजन भी पॉजिटिव आ चुके हैं। संयुक्त निदेशक डॉ. देवेंद्र चौधरी ने बताया कि संभाग के चारों जिलों से रिपोर्ट ली जा रही है।

Author