Trending Now




बीकानेर,राजस्थान के सीकर में स्थित खाटू श्याम बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खबर है. 85 दिन बाद भक्त सोमवार को बाबा श्याम जी के दर्शन कर सकेंगे.

शाम के चार बजे बाबा खाटू श्याम जी के कपाट खोल दिए जाएंगे. इसके लिए मंदिर में व्यवस्था शुरू हो गई है, लेकिन इसके लिए पहले ऑनलाइन बुकिंग (Baba Shyam Online Ticket Booking) की जाएगी. पहले से बुकिंग कराने वाले भक्तों को ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा.

मंदिर परिसर में भक्तों की बढ़ाई गई जगह

बाबा खाटू श्याम जी के भक्त देश ही नहीं दुनिया भर में है. बाबा के भक्तों की भीड़ को देखते हुए ही मंदिर परिसर में जगह बढ़ाई गई है. 13 नवंबर 2022 से बाबा के भक्तों के लिए मंदिर बंद निर्माणकार्य का काम किया गया था. अब यह पूरा हो चुका है. मंदिर परिसर के साथ ही बाहरी क्षेत्र को बढ़ाया गया है, जिसके बाद भक्त 16 कतारों में बाबा के दर्शन कर सकेंगे. मंदिर परिसर में एक लाख से भी ज्यादा भक्त आ सकेंगे. सोमवार शाम 4 बजे आम भक्तों के लिए राजस्थान सीकर में बाबा खाटू श्याम जी के कपाट खुलेंगे. बाबा के दर पर पहुंचने वाले हर भक्त को अब दर्शन के लिए 4 मिनट का समय मिलेगा .

85 दिनों तक बंद रहा है मंदिर

राज​स्थान के सीकर में स्थि​त बाबा खाटू श्याम जी का मंदिर 13 नवंबर 2022 में बंद किया गया था. मंदिर को विकास कार्यों के चलते बंद किया गया. इसमें ज्यादा से ज्यादा भक्तों के आने की जगह बनाने के साथ ही रास्तों का भी चौड़ीकरण किया गया. अब पूरे 85 दिन बाबा खाटू श्याम जी का मंदिर भक्तों के लिए खुलने जा रहा है. भक्तों में खुशी का धूम मच गई है. सोशल मीडिया पर बाबा खाटू श्याम जी के कपाट खुलने की खबर तेजी से वायरल हो रही है.

Author