Trending Now




बीकानेर,खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने बुधवार को उपखंड स्तर के अधिकारियों के साथ 17 केवाईडी और 22 केवाईडी क्षेत्र का दौरा किया और गत दिनों भारी बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया।
विधायक ने क्षेत्र में खरीफ की फसलों को हुए नुकसान को देखा और अधिकारियों को अविलंब विशेष गिरदावरी करवाते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के हितों के प्रति संवेदनशील है तथा किसानों को हुए नुकसान का नियमानुसार आर्थिक सहयोग दिलाया जाएगा।
उन्होंने विभिन्न किसानों के खेतों का जायजा लिया। नहरों में पानी की आवक भी देखी। विधायक ने कहा कि यदि बरसात के कारण कच्चे अथवा पक्के मकानों को नुकसान हुआ है, तो उसकी रिपोर्ट भी उपलब्ध करवाई जाए। ग्रामीणों से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को विशेष गिरदावरी के लिए पत्र लिखा गया है। वहीं जिला कलेक्टर से इस संबंध में चर्चा की गई है। वर्तमान में अधिकारी फील्ड में जायजा ले रहे हैं। जैसे ही आदेश आएंगे किसानों को फसल खराबे और गिरे मकानों का मुआवजा दिलाया जाएगा।
इस दौरान खाजूवाला एसडीएम रमेश कुमार, तहसीलदार कमलेश सिंह महेरिया, बीडीओ कृष्ण कुमार चावला, थानाधिकारी बलवंत कुमार, सीसीबी चेयरमैन भागीरथ ज्याणी, पस. प्रधान ममता धर्मपाल बिरड़ा आदि मौजूद रहे।

Author