Trending Now




बीकानेर,खादी को आमजन में लोकप्रिय बनाने और खादी उत्पाद के लिए प्रेरित करने के उद््देश्य से रवीन्द्र रंगमंच में 22 दिसम्बर को खादी फैशन शो आयोजित किया जाएगा। इस फैशन शो में कॉलेज स्टूडेंट्स द्वारा खादी आधारित वस्त्रों के डिजाइन व परिधानों का प्रदर्शन किया जाएगा।

अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ए एच गौरी ने बताया कि संभागीय आयुक्त के निर्देश पर इस सम्बंध में विभिन्न एंजेसियों के साथ शुक्रवार को बैठक कर तैयारियों की चर्चा की गई। फैशन शो में वस्त्र उद्योग में कार्यरत संस्थान, बुटिक और डिजाइनिंग से जुड़े अन्य संस्थानों को भी खादी आधारित वस्त्रों की डिजाइन प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। खादी फैशन शो में भागीदारी के इच्छुक निजी बुटिक, टेलर व अन्य सम्बंधित संस्थान 15 दिसम्बर तक अपनी भागीदारी के सम्बंध में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी खादी विभाग से प्राप्त की जा सकती है।
अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने बताया कि खादी फैशन शो में महारानी सुदर्शन कॉलेज, जैन गर्ल्स कॉलेज, महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज सहित मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियों को प्रतिभागी बनाया जाएगा। इस आयोजन में शहर की खादी एवं ग्रामोद्योग संस्थान, खादी बोर्ड व खादी से जुड़ी अन्य समितियों की  भी भागीदारी रहेगी। उन्होंने बताया कि फैशन शो में हर आयु वर्ग के लिए खादी वस्त्रों का प्रदर्शन किया जाएगा। गौरतलब है कि खादी बोर्ड द्वारा वर्तमान में रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र के खादी मंदिर में खादी प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है।

Author