Trending Now




बीकानेर, केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत ने गुरुवार को श्रीकोलायत क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया।उन्होंने ग्रामीणों को राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।
उन्होंने झझु, सियाणा, नेणिया, नादडा, भेलू, खजोड़ा, खिंदासर, खिखनिया, हदां, खारिया पातावतान, उदट आदि गांवों में स्थानीय नागरिकों से मुलाकात की।
केशकला बोर्ड ने बताया कि उन्होंने बीकानेर में बनने वाले सेन समाज के छात्रावास के भूमि पूजन की तैयारियों को लेकर स्थानीय लोगों से मुलाकात की तथा छात्रावास के माध्यम से समाज के युवाओं को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया।
गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाएं एक से बढ़कर एक हैं, जिनसे हर वर्ग को राहत मिल रही है। चिरंजीवी योजना के अंतर्गत 25 लाख रूपए का स्वास्थ्य बीमा एवं 10 लाख रूपए का दुर्घटना बीमा कवर दिया जा रहा है। कामधेनु पशु बीमा योजना के तहत अब गाय के साथ भैंस के बीमा का भी प्रावधान किया गया है। 100 यूनिट तक निःशुल्क घरेलू बिजली मिलने से अधिकांश उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य हो गया है। किसानों को 2000 यूनिट बिजली प्रतिमाह निःशुल्क दी जा रही है। साथ ही, पात्र परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जा रहा है।
इस दौरान प्रवक्ता ओम प्रकाश सैन, पंचायत समिति सदस्य घेवर सिंह, कोलायत सैन मंदिर अध्यक्ष शंकर लाल चौहान, पूर्व सरपंच भंवर खिखनिया, मनीराम मढ़, नरपत सेन, गणेश सैन, गोरधनराम, कुशल सिंह, पूनमचंद सोलंकी,भंवर लाल आदि मौजूद रहे।

Author