Trending Now




बीकानेर,भारतीय परंपरा में करवाचौथ महिलाओं का सबसे पवित्र व महत्वपूर्ण त्योंहार है। ऐसे पवित्र त्योंहार को फूहड़ता से दूर रखकर सांस्कृतिक रंग में रंगते हुए ही मनाना चाहिए। हमारी भारतीय संस्कृति के इस खूबसूरत उत्सव को महोत्सव बनाने के लिए मैट्रिक्स-स्कूल ऑफ आर्ट व पुष्पलक्ष्मी क्लिनिक द्वारा करवाचौथ महोत्सव 2023 का आयोजन किया जा रहा है। महोत्सव में ‘करवाचौथ क्वीन 2023’ प्रतियोगिता सहित बच्चियों, युवतियों व महिलाओं के लिए कई तरह के कॉन्टेस्ट भी आयोजित होंगे।

मैट्रिक्स के डायरेक्टर शशिराज गोयल ने बताया कि महोत्सव में महिलाओं व सगाईशुदा युवतियों के लिए ‘करवाचौथ क्वीन 2023’ प्रतियोगिता आयोजित होगी। करवाचौथ क्वीन बनने के लिए महिलाओं को परंपरागत भारतीय अथवा राजस्थानी परिधानों में सज-धज कर कैटवॉक करनी होगी। करवाचौथ क्वीन विभिन्न रोचक राउंड्स में पूर्ण होगी। राउंड्स की जानकारी सीधे प्रतियोगियों को दी जाएगी। संभवतया करवाचौथ क्वीन तीन उम्र वर्गों में आयोजित होगी। सभी वर्गों में अलग अलग प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेता सहित दो-दो सांत्वना अवॉर्ड प्रदान किए जाएंगे। विजेताओं को मैट्रिक्स की तरफ से योगा, जुंबा, डांस सहित विभिन्न क्लासेज की सालाना फीस में पचास प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके अतिरिक्त भी कई तरह के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। करवाचौथ क्वीन के प्रतियोगियों में से किसी एक को ‘यूनिक पर्सेनेलिटी अवॉर्ड’ भी प्रदान किया जाएगा।
डॉ पुष्पा शर्मा ने बताया कि करवाचौथ महोत्सव 2023 पूर्णतः सभ्य आयोजन रहेगा। मिस मूमल 2023 व राजस्थान की सांस्कृतिक आइकन गरिमा विजय इस महोत्सव की ब्रांड एम्बेसडर हैं। महोत्सव में अन्य आकर्षण भी रहेंगे। अन्य आकर्षण में हेयरस्टाइल क्वीन, मेंहदी क्वीन, नेल क्वीन, ट्रेडिशनल ड्रेसिंग क्वीन, चूड़ा क्वीन आदि टाइटल भी प्रदान किए जाएंगे। अन्य आकर्षण के टाइटल पाने के लिए आपको टाइटल के अनुसार ही तैयार होकर आना होगा। इन टाइटल्स पर बच्चियों व युवतियों से लेकर सभी महिलाएं दावा कर सकती हैं। यहां तक कि प्रतिभागी भी दावा कर सकते हैं।
बता दें कि रानी बाजार, इंडस्ट्रियल एरिया स्थित रिद्धि सिद्धि भवन में 29 अक्टूबर की शाम आयोजित इस महोत्सव में टीएन ज्वेलर्स, सरस्वती साड़ीज आउटलेट, तोलाराम सियाग, कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी, रिद्धि सिद्धि रिसोर्ट, आनंद साउंड्स, अनिल अलंकार, सी ब्यूटी पार्लर व ड्रीम ल्यूमिना सहयोगी हैं।
बता दें कि इस करवाचौथ बीकानेर में आयोजित हो रहे समस्त आयोजनों में करवाचौथ महोत्सव 2023 सबसे बेहतरीन आयोजन होगा। शीघ्र ही अपना फ्री रजिस्ट्रेशन करवाकर करवाचौथ महोत्सव 2023 के मंच पर ‘ट्रेडिशनल कैटवॉक’ कर करवाचौथ क्वीन बनने के हकदार बन जाइए। आप पोस्टर में दिए नंबरों पर अपना फ्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि सभी प्रतियोगिताओं को कैटवॉक का निःशुल्क प्रशिक्षण शनिवार दोपहर 2 बजे से ए-4, सुदर्शना नगर, साईं मंदिर रोड़, नागणेची माता मंदिर के पास, पवनपुरी स्थित मैट्रिक्स-स्कूल ऑफ आर्ट में प्रदान किया जाएगा। फ्री रजिस्ट्रेशन के लिए 8233110517 पर संपर्क करें।

Author