Trending Now




बीकानेर,भारतीय जनसंघ के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष एकात्म मानववाद के प्रणेता, राष्ट्र भक्त, श्रेष्ठ विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की रविवार को 106वीं जन्म जयंती के अवसर पर शहर भाजपा द्वारा आयोजित किए जा रहे कमलोत्सव के अंतर्गत भाजपा रानी बाजार मंडल द्वारा मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग के नेतृत्व में बीकानेर पूर्व विधानसभा के बूथ संख्या 131 पर कार्यक्रम आयोजित कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय का भावपूर्ण स्मरण किया गया । इस कार्यक्रम में पंडित जी के चित्र पर पुष्पांजलि के साथ ही पांच बूथ अध्यक्षों और बूथ के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया ।

कमलोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत और विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य उपस्थित रहे।

जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत ने पंडित दीनदयाल जी के जीवनवृत्त के बारे में जानकारी देते हुए उनके आदर्शों को अपने जीवन में अमल करने का आह्वान किया।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि देते हुए उनके जीवन से जुड़े संस्मरणों को याद किया और उनकी ईमानदारी और कार्यकर्ताओं को आपस में जोड़कर रखने की अद्भुत संगठन कौशल के बारे में बताया ।

कार्यक्रम के अंत में मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग ने धन्यवाद ज्ञापित किया ।

इस अवसर पर जिला मंत्री अरुण जैन, प्रोमिला गौतम, मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, , मंडल महामंत्री धर्मेंद्र सिंह, पुखराज स्वामी, मूलचंद नायक, मंडल उपाध्यक्ष विक्रम सिंह, पूर्व पार्षद अंजू जैन, ज्योति विजयवर्गीय, शशि नैयर, सरस्वती विश्नोई, राजेश पंडित, संतोष शर्मा इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Author