Trending Now




बीकानेर, शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान-बीकानेर के प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य ने माननीय मुख्यमंत्री राजस्थान को पत्र लिखकर लिखा है कि ” शिक्षा विभाग में स्वर्गीय दिनेश कुमार शर्मा वरिष्ठ सहायक माध्यमिक विद्यालय, दांतिल कोटपुतली के आत्महत्या में दोषी कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही होगी क्या?

श्रीमानजी इस सम्बन्ध में शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारियों को एवं राज्य सरकार को संगठन द्वारा कई पत्र दिये गये थे। जिसमें आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इस प्रकरण में जो लोग दोषी हैं। उनका न्यायालय में प्रकरण लम्बित चल रहा है। उसके उपरान्त भी निम्न कार्मिकों शिवशंकर, विरेन्द्र दाधीच, सुनील मोदी, गोविन्द वृन्दानी, अनूप व्यास, राजेश विजय, एवं रेवन्तीरमण के नाम सम्मिलित होने के बावजूद शिक्षा विभाग के कुछ अधिकारियों की मिलीभगती के कारण आज दिनांक तक कार्यवाही नहीं की गई है एवं जिनके खिलाफ न्यायालयों में प्रकरण चल रहे हैं ऐसे लोगों को विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रोत्साहन के रूप में मंत्रालयिक कर्मचारियों के सम्मान समारोह में सम्मिलित करते हुए एवं लगातार पदौन्नतियों का लाभ दिया जा रहा है।
अतः श्रीमानजी से निवेदन है कि गम्भीर मामले को देखते हुए जिस प्रकार से अभी कार्यवाहीयां की गई हैं उसी प्रकार जिन अधिकारियों द्वारा ऐसे लोगों को सम्मानित एवं पदौन्नत किया जा रहा है व जिन अधिकारियों द्वारा उनके खिलाफ कार्यवाही नहीं की जा रही है। उन सबके खिलाफ उच्च स्तरीय जांच करवाई जाये एवं शेर सिंह मीणा के प्रकरण में जिस प्रकार से कार्यवाही की गई है उसी प्रकार से ऐसे सभी मामलों में तत्परता दिखाई जाये।”
कमल नारायण आचार्य ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री को लिखे पत्र की प्रति महामहिम राज्यपाल महोदय, मुख्य सचिव महोदया, माननीय शिक्षा मंत्री महोदय एवं शिक्षा निदेशक महोदय को भी दी गई है।

Author