Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में चोरों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। यहां अब बाहरी गैंग भी अपनी सक्रियता दिखाने लगे हैं। नागणेचेजी मंदिर के पास मरू धरा कॉलोनी में सोमवार रात करीब डेढ़ बजे एक डॉक्टर के घर 6 बदमाशों ने चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हुए।

डॉक्टर के घर हुई जाग के बाद वे वहां से पैदल ही चले गए। इनमें से कुछ बदमाशों ने कच्छे पहन रखे थे, वहीं कुछ ने अपनी पैंट ऊपर कर रखी थी। अधिकतर बदमाशों ने अपने चेहरे भी कपड़े से बांध रखे थे। घटना की सूचना मिलने पर व्यास कॉलोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। थाने के हेड कांस्टेबल रोहिताश भारी ने बताया कि बदमाशों की हरकत डॉक्टर के यहां लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने के तुरंत बाद सभी बीट कांस्टेबल और नाइट ड्यूटी में तैनात जवानों को अलर्ट कर दिया था। वहीं सोशल मीडिया में भी बदमाशों की वीडियो फुटेज डालकर आमजन को सतर्क रहने की हिदायत दी गई।

गंगाशहर से दो बाइक चोरी : उधर गंगाशहर में भी दो बाइक चोरी होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि नकाबपोश बदमाशों ने मरुधरा कॉलोनी में लोगों के घरों में रेकी करने के बाद गंगाशहर में दो बाइक चुराई है। एसपी तेजस्वनी गौतम ने भी सभी एसएचओ को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

रिलायंस जियो के टॉवर से सोलर प्लेट चोरी

टॉवर से 28 सोलर प्लेट चोरी कर ले जाने का आरोप लगाते हुए जीपीएस पॉवर सोल्युशन प्राईवेट लिमिटेड में स्टेट ऑफिसर योगेन्द्रसिंह ने नोखा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। योगेन्द्रसिंह ने रिपोर्ट दी कि वो जीपीएस पावर सिस्टम पीवीटी लिमिटेड में स्टेट ऑफिसर पद पर कार्य करता है। यह कम्पनी रिलायंस जियो के लिए कार्य करती है रिलायंस जियो कम्पनी के कुछ टॉवर जो नोखा एरिया में लगे हैं जिसमें एक टॉवर जो चरकड़ा हाईवे रोड पर दादा बाड़ी मन्दिर के पास एक खेत में लगा है। जिसमें 9 जुलाई 2023 को रात में 28 नग सोलर प्लेट चोरी हुई है यह चोरी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई है। यह चोरी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई है यह चोरी रात के समय में हुई हैं। लगभग रात एक बजे से 5 बजे के के बीच में यह चोरी हुई हैं। थाना अधिकारी ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि कंपनी के अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। चोरों का पता लगाया जा रहा है, अलग-अलग थानों में चोरी की सूचना भिजवा दी गई है।

Author