Trending Now




अनूपगढ,अनूपगढ़ में पत्रकारों को राज्य सरकार द्वारा आवंटित भूखंडो की लीज डीड जारी करके कब्जा दिलवाने की मांग को लेकर पत्रकारों के आमरण अनशन के चलते शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से अनशनकारी पत्रकार डी पी शर्मा, कमल चुघ तथा उदय कंकर के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस मौके पर पुलिस थाना के सहायक उप निरीक्षक कालूराम तथा कॉन्स्टेबल अमर सिंह भी मौजूद रहे।

आमरण अनशन पर बैठे तीनों पत्रकारों के स्वास्थ्य की जांच स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ विकास टंडन व नर्सिंग स्टाफ द्वारा मौके पर की गई। इस दौरान उनके बी पी शुगर आदि की जांच के पश्चात पत्रकार द्वारका प्रसाद शर्मा और उदय कंकर को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई, लेकिन इन दोनों पत्रकारों में से द्वारका प्रसाद को भर्ती करवाया गया। जबकि 2 अनशनकारी पत्रकार अनशन पर डटे रहे। दोपहर बाद द्वारका प्रसाद भी वापिस धरने पर आ गए। इस दौरान सहायक उपनिरीक्षक कालूराम ने भी अनशन पर बैठे पत्रकारों को से समझाइश करते हुए आंदोलन समाप्त करने का आह्वान किया लेकिन पत्रकारों ने कहा कि जब तक नगर पालिका प्रशासन उन्हें पट्टे जारी नहीं करेगा तब तक उनका यह अनशन चलता रहेगा, चाहे इसके लिए उन्हें अपनी जान भी देनी पड़े। इस मौके पर धरने पर बैठे पत्रकारों ने स्थानीय प्रशासन पर संवेदनहीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों ने एक बार भी मीडिया के लोगों के धरने पर आकर सुध लेने का प्रयास नहीं किया, जबकि स्थानीय उपखंड प्रशासन को पत्रकारों के धरने पर आकर उनसे बातचीत करनी चाहिए। ज्ञात रहे गत दिवस धरना स्थल पर पत्रकारों ने पार्षदों के समक्ष अपनी पीड़ा रखी थी। इस मौके पर नगरपालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, प्रतिपक्ष नेता दीपक गोयल तथा अशोक मिढा सहित अन्य पार्षदों से आग्रह किया कि नगरपालिका की बैठक बुलाकर डी एल बी के नए आदेशो को निरस्त करने की अनुशंषा की जाए। इस मामले में कुछ पार्षद नगरपालिका अध्यक्ष एवं नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्नोई से भी मिले और अनुशंसा के लिए आग्रह किया। इस मुद्दे पर क्या निर्णय लिया गया? इस बारे में पत्रकारों को कोई सूचना नहीं दी गई। वहीं शनिवार को उपखंड प्रशासन की ओर से गिरदावर रेवाशंकर व प्रभुदयाल, सहायक अभियंता अनिल गुप्ता नगरपालिका के अधिकारी को साथ लेकर धरना स्थल पर आए और पत्रकारों से वार्ता की, जिसमें उन्होंने आमरण अनशन समाप्त करने का आग्रह किया, लेकिन पत्रकारों ने अनशन समाप्त करने से इनकार कर दिया। शनिवार को भी अनशन व धरना जारी रहा।
आमरण अनशन पर डी पी शर्मा, कमल चुघ व उदय कंकर तो वहीं नरेश धूड़िया, नरेंद्र भोजक, लालचंद शर्मा, देवीलाल सारस्वत, भगवानाराम सारस्वत, चन्द्र ओझा, बाबुलाल कुदावला व मोहन बतरा, मलकीत सिंह चहल, ओम चुघ, दीपक अग्रवाल सहित अन्य पत्रकार धरने पर बैठे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़ भी धरना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इसके अलावा राजस्थान कुम्हार महासभा महिला मौर्चा की प्रदेशाध्यक्ष माया प्रजापत, मनजिंदर सिंह गिल, सुभाष बोयत सहित अनेक जन धरनास्थल पहुंचे तथा धरने को समर्थन दिया।

Author