Trending Now




बीकानेर.आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब कांग्रेस और भाजपा काफी सक्रिय हो गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राजेंद्र राठौड़ पहली बार मंगलवार को बीकानेर आ रहे हैं. दरअसल बीकानेर शहर और देहात भाजपा ने प्रदेश सरकार की कामकाज और कानून व्यवस्था का मुद्दा बनाते हुए जनाक्रोश सभा और घेराव का आयोजन किया है. जनाक्रोश सभा में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और राजेंद्र राठौड़ शामिल होंगे. इस दौरान बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट पर भाजपा कार्यकर्ता और नेताओं की ओर से घेराव किया जाएगा इसको लेकर पार्टी संगठन की ओर से तैयारी की जा रही है.

पहली बार आ रहे जोशी और राठौड़ : प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राजेंद्र राठौड़ पहली बार बीकानेर आ रहे हैं. ऐसे में उनके स्वागत के लिए भी भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश दिख रहा है. वहीं जनसभा को सफल बनाने के लिए भी भाजपाई जुटे हुए हैं और सोशल मीडिया पर लगातार इसको लेकर कैंपेन चला रहे हैं.

रहेगी नज़र: दरअसल संगठन में हुए बदलाव के बाद पहली बार बीकानेर में भाजपा की ओर से सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जा रहा है. ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी में होने वाले इस घेराव कार्यक्रम पर सबकी नजरें टिकी हैं. दरअसल सीपी जोशी और राजेंद्र राठौड़ की मौजूदगी में होने वाले इस कार्यक्रम में जुटने वाली भीड़ को लेकर भी सबकी नजर रहेगी.

फलौदी से आएंगे जोशी : शहर भाजपा अध्यक्ष विजय आचार्य ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी फलौदी से मंगलवार को बीकानेर पहुंचेंगे. नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ संभवत चूरू से बीकानेर आएंगे. दोनों नेता दोपहर करीब 12:30 बजे बीकानेर पहुंचेंगे और उसके बाद शहर और देहात भाजपा की ओर से आयोजित जन आक्रोश सभा और घेराव कार्यक्रम में शामिल होंगे.

एक दिन बाद वसुंधरा : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी भाजपा की इस जन आक्रोश सभा के अगले दिन यानी बुधवार 19 अप्रैल को बीकानेर आएंगी. बीकानेर में बीकानेर पूर्व से तीसरी बार विधायक सिद्धिकुमारी की दादी और बीकानेर रियासत की पूर्व राजमाता सुशीला कुमारी के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए बीकानेर आएंगी और यहां से उनका श्रीगंगानगर जाने का कार्यक्रम है.

मेघवाल के घर में कार्यक्रम : दरअसल बीकानेर से सांसद और केंद्र में मंत्री अर्जुन मेघवाल के गृह जिले में भाजपा की ओर से आयोजित हो रहे इस जन आक्रोश रैली और घेराव कार्यक्रम पर सबकी नजरें हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अर्जुन मेघवाल के बीच राजनीतिक रिश्ते ज्यादा ठीक नहीं है ऐसे में खुद अर्जुन मेघवाल के लिए भी इस जनाक्रोश सभा को सफल बनाना एक चुनौती से कम नहीं है. बीकानेर में वसुंधरा राजे समर्थकों की एक लंबी फेहरिस्त है और सभा के अगले दिन पूर्व मुख्यमंत्री के दौरे के चलते अब इस सभा में जुटने वाली भीड़ पर सबकी नजरें हैं.

Author