Trending Now




बीकानेर,ब्राह्मण समाज के सबसे बड़े वैश्विक वैश्विक संगठन विप्र फाउंडेशन द्वारा श्री अभ्युदव उत्सव ( महिला समागम ) का आयोजन *26 मार्च को नाथद्वारा व राजसमंद में किया जा रहा है इस तरह का राष्ट्रीय आयोजन पहली बार राजस्थान की धरा पर होने जा रहा है उसे भव्य ,आकर्षक बनाने के संदर्भ में तैयारी बैठक* विप्र फाउंडेशन बीकानेर जोन प्रदेशाध्यक्ष भँवर पुरोहित की अध्यक्षता में *विप्र बीकानेर मुख्य संगठन,महिला प्रकोष्ठ,युवा प्रकोष्ठ* की संयुक संगठनात्मक बैठक आज बोथरा कॉम्प्लेक्स स्थित प्रदेश कार्यलय में आयोजित की गई ।

विप्र फाउंडेशन महिला प्रकोष्ठ,युवा प्रकोष्ठ, मुख्य संगठन के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी शामिल हुए बैठक मे आगामी २६ मार्च २०२२ को नाथद्वारा में महिला दिवस के उपलक्ष में होने वाले *श्री अभ्युदय उत्सव* की तैयारियों पर चर्चा हुई।

प्रदेशाध्यक्ष भँवर पुरोहित ने होने वाले सभी कार्यक्रमों की रूपरेखा सबके सामने संक्षिप्त में रखी। उत्सव में दो चरण में होने वाले कार्यक्रम के साथ ही साथ कलश यात्रा, गीत माला और सांस्कृतिक प्रोग्राम से भी अवगत करवाया।

सभा में सभी प्रदेशाध्यक्ष को रजिस्ट्रेशन के संदर्भ में विस्तृत जानकारी महिला प्रकोष्ठ महामंत्री अनुराधा आचार्य,पार्षद सुधा आचार्य द्वारा बताई गई तथा देश के विभिन्न मार्गों द्वारा गणतव्य तक पहुँचने के रेल, हवाई तथा सड़क मार्गो की भी विस्तृत चर्चा की गई।

प्रदेश कोषाध्यक्ष धनसुख सारस्वत,प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार जोशी ने नाथद्वारा के लिए जाने वाली सम्पूर्ण कार्यकर्ताओ के लिए समुचित व्यवस्थाओं का आश्वासन दिलाया।

प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ.मीना आसोपा, महिला प्रकोष्ठ जिला सचिव लक्ष्मी कश्यप, सीमा पारीक,अरुणा चुरा,मधु शर्मा,कामिनी भोजक सहित सभी महिला प्रकोष्ठ साथियों ने उत्सव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की और अपने अपने जोन से ज्यादा से ज्यादा संख्या में महिलाओं को उत्सव में शामिल होने हेतु प्रोत्साहित करने का आश्वासन दिया।

सभा में धन्यवाद ज्ञापन देते हुए जिलाध्यक्ष राजकुमार व्यास ने विफा टीम पर पूरा भरोसा जताया और कहा कि गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी यह उत्सव स्मरणीय रहेगा।

उत्सव संबंधित पूर्ण जानकारी संगठन महामंत्री देवेंद्र सारस्वत द्वारा शीघ्र कार्यकारिणी को प्रेषित कर दी गई है । जोन स्तर पर इस कार्यक्रम में सभी प्रमुख विप्र बन्धुओ की भागीदारी सुनिश्चित हो इस हेतु महिला प्रकोष्ठ प्रदेश महामंत्री आशा पारीक,युवा प्रकोष्ठ प्रदेश महामंत्री दिनेश ओझा को जोन स्तर की जिम्मेदारी दी गई है प्रत्येक दायित्ववान कार्यकर्ता गूगल मिट लिंक के माध्यम से अपना आवेदन सबमिट करने की व्यवस्था रखी गई है ।

बैठक का कुशल संचालन विफा महामंत्री भवानी शंकर जाजड़ा ने किया ।

युवा प्रकोष्ठ महामंत्री दिनेश ओझा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर युवा प्रकोष्ठ कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष गोपालकृष्ण तिवाड़ी मीडिया प्रभारी लक्ष्मीनारायण शर्मा,देशनोक मंडल अध्यक्ष कैलाश चन्द्र उपाध्याय,महामंत्री अरविंद व्यास,विजय ओझा,गोपालकृष्ण व्यास,अर्जुन पारीक,नितिन वत्सस,छोटूलाल चूरा, केसी ओझा,प्रदेश कार्यलय प्रभारी रमेश चंद्र उपाध्याय,जिंतेंद्र भोजक आदि सक्रिय बन्धु उपस्थित रहे और प्रस्तावित आयोजन में बीकानेर जोन की प्रभावी भूमिका के लिए सभी ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

 

Author