Trending Now




बीकानेर,PBM के जानना हॉस्पिटल के बाहर पीबीएम प्रशासन एवं टीम ऑवर फॉर नेशन का संयुक्त सफ़ाई अभियान-
जानना हॉस्पिटल के सामने का गोल पार्क, पार्किंग एवं हॉस्पिटल पोर्च में दोनों टीमों ने जम कर सफ़ाई अभियान किया. पार्क को एकदम साफ़ किया गया. वहाँ बैठे लोगो से सफ़ाई रखने की अपील की गई. साथ ही हॉस्पिटल पोर्च में निर्माण सामग्री का कचरा जो काफ़ी समय से वही पड़ा था, उसको हटाया गया. उस कचरे के कारण लोग वहाँ और कचरा डालने लग गये थे जिस से कचरे का छोटा पहाड़ बन गया था. डॉ गुंजन सोनी स्वयं अपनी टीम के साथ इस कचरे को हटाने में लगे दिखाई दिये.
टीम ऑवर फॉर नेशन तो अपने जज्बे के सफ़ाई करती ही है. अच्छी बात तो ये थी की हॉस्पिटल के डाक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ ने भी बहुत अच्छे से काम किया. गर्मी उमस , कल की बरसात का कीचड़ भी टीम को डिग्गा नहीं सका. मात्र २ घंटे के श्रमदान से हॉस्पिटल का वह हिस्सा साफ़ सुथरा चमकने लग़ा.
अंत में डॉ गुंजन सोनी ने टीम ऑवर फॉर नेशन को धन्यवाद देते हुए. सम्मान पत्र दिया. अपने उधबोदन में डॉ गुंजन सोनी ने माना कि यदि डेडिकेशन से सफ़ाई की जाये तो हॉस्पिटल की काया बदल सकती है. टीम ऑवर फॉर नेशन पिछले 8 वर्षों से हर रविवार निस्वार्थ भाव से सार्वजनिक स्थलों पर सफ़ाई अभियान करती है. टीम किसी भी प्रकार चंदा या सहयोग स्वीकार नहीं करती. ट्रेक्टर सहित सभी सफ़ाई के टूल भी टीम के स्वयं के है.टीम के सभी सदस्य समाज के प्रबुद्ध वर्ग से है. टीम में महिलायें अपना योगदान पुरुषों से करती है.
टीम से जुड़े लोग बहुत ही डेडिकेटेड है.
टीम ऑवर फॉर नेशन से CA सुधीश शर्मा, डॉ विशाल मलिक, मानक व्यास,CA वसीम राजा, बसंत,वंदना शर्मा, कपिला शर्मा, शर्मिला ख़ान, राम हंस मीना, अरुण चम, गजेंद्र सरीन, भवानी सिंह राजपुरोहित, रमेश उपाध्याय.डॉ फारूक, शक्ति सिंह सेरुना,जयबीर सहित हॉस्पिटल से डॉ गुंजन सोनी, डॉ स्वाति , बहुत से डाक्टर्स एवं नर्सिंग स्टाफ शामिल था .

Author