Trending Now




बीकानेर,प्रदेश भर के सभी राजकीय मेडिकल कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन ने एक ज्वॉइंट एक्शन कमेटी, बनाई है, कमेटी मे प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज से चिकित्सक शिक्षक प्रतिनिधि सम्मिलित है। समिति ने मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री और प्रमुख चिकित्सा शिक्षा सचिव को एक पत्र लिखा है।

कमेटी के बीकानेर से सदस्य डॉक्टर बी के गुप्ता ने बताया की पत्र में राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सर्विसेज का अलग से केडर के गठन, सीनियर प्रोफेसर के बाद एक अतिरिक्त प्रमोशन, वेतन विसंगति को दूर करने, हाईरिस्क अलाउंस, मासिक टेलीफोन अलाउंस शुरू करने, घर पर परामर्श शुल्क को बढ़ाने समेत दस सूत्री मांगों को लेकर राज्य सरकार को पत्र लिखा है।

आरएमसीटीए बीकानेर के स्टेट प्रतिनिधि डॉक्टर विनोद छींपा ने कहा की चिकित्सक शिक्षक संघ लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत है, संगठन की मांगो पर यदि 20 अप्रैल तक समाधान नहीं किया जाएगा तो हमे मजबूरन लोकतांत्रिक तरीके से कार्यबहिष्कार अथवा आंदोलन करना होगा।

ये है कमेटी की दस सूत्री मांगे

1. राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सर्विसेज का पृथक कैडर सृजन किया जाए | DG ME और निदेशक के पद पर वारिष्ठ चिकित्सक शिक्षक को लगाया जाये।

2. सीनियर प्रोफेसर के बाद एक और प्रमोशन Higher Administrative Grade पद (ग्रेड पे 12500) का सृजन किया जाए।

3. प्रमोशन एनएमसी गाइडलाइंस के अनुसार होने चाहिए। (ब्रॉड स्पेशियलिटी में 4, 3, 4 साल और सुपर स्पेशियलिटी में 2,3,4 साल)

4. सातवे वेतन आयोग में pay fixation में NPA लेने और नहीं लेने वाले समकक्ष

चिकित्सक शिक्षकों के बीच मूल वेतन में उत्पन्न हुई विसंगति को pay stepping से दूर किया जाये।

5.2014 से 2018 के बीच DACP प्रमोशन के प्रभावी दिनांक देय भुगतान दिया जाये।

6. एकेडमिक एलाउंस रिवीजन किया जाए। (मिनिमम 10% ऑफ बेसिक पे अथवा DA से अटैच किया जाए)

7. हाई रिस्क एलाउंस शुरू किया जाए और मासिक टेलीफोन राशि शुरू की जाये.

8. परामर्श शुल्क को बढ़ाया जाए। (सहायक आचार्य 200/, सह आचार्य 300, आचार्य 400/, वरिष्ठ आचार्य 500/) एक बार बढ़ाने के बाद इसको DA से अटैच किया जाए या सालाना 10% की वृद्धि की जाए।

9. एमएमसी निरीक्षण के लिए होने वाले ट्रांसफर बंद किए जाए एवम विदेश यात्रा की अनुमति प्रधानाचार्य कार्यालय से ही प्रदान की जावे ।

10. RPSC से चयनित सभी वरिष्ठ प्रदर्शक जो की NMC गाइडलाइन अनुसार सहायक आचार्य पद की योग्यता रखते हो को एक साथ नवीन पद सृजित कर सहायक आचार्य की पदोन्नति देने का श्रम करें और बाकी को ग्रेडपे दी जाए।

Author