Trending Now




बीकानेर। बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस की सबसे बड़ी चैम्पियनशिप संभाग मुख्यालय पर 5-6-7 नवम्बर को बीकानेर में होगी। फिट नेशन जिम की पेशकश सबसे बड़ा कम्पीटिशन जे.के.क्लासिक सीजन-1 की सफलता के बाद इस सीरिज को आगे बढ़ाते हुए रेलवे ग्राऊण्ड में सीजन-2 के आयोजन में 51 लाख रुपए की पुरस्कार राशि रखी गयी है। आयोजक जावेद खान ने बताया कि इस कार्यक्रम के अन्य स्पोंसर होटल रॉयल इन व जीनोवा सोलर है।

इस सम्बन्ध में प्रचार-प्रसार के लिए पोस्टर का विमोचन पूर्व मेयर हाजी मकसूद अहमद, हाजी शरीफ समेजा, न्यामतजी, कम्मू खां परिहार, सलीम भाटी, पूर्व डिप्टी मेयर हाजी मो. हारुन राठौड़, इकबाल समेजा, यूनस खान, शब्बीर अहमद, खलील अहमद, मुकुल अरोड़ा, शेर खान, पीयूष सोढ़ी, रमनदीप कौर, साजिद खान के साथ गणमान्य अतिथियों ने किया। जावेद खान ने यह भी बताया कि यह कम्पीटिशन इस वर्ष में भारत का सबसे बड़ा कम्पीटिशन होगा। इस कम्पीटिशन के माध्यम से बीकानेर को बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल होगी।
इस प्रतियोगिता में पूरे देश भर से लगभग 500 खिलाडिय़ों के भाग लेने की संभावना है। जिसमें विभिन्न कैटेगरी के खिलाड़ी शामिल होंगे। आयोजक जावेद खान ने यह भी बताया कि पुरूष व महिला वर्ग के लिये आयोजित तीन  कैटेगरी बॉडी बिल्डिंग,पावर लिफ्टिंग और आर्म रैसलिंग के महायुद्ध में 51 लाख रुपये  की इनाम राशि दी जाएगी। खान ने बताया कि जे के क्लासिक चैम्पियनशिप में विभिन्न  श्रेणियां बॉडी बिल्डिंग, मेन्स फिजिक, क्लासिक फिजिक्स, वूमेन फिजिक्स, पावरलिफ्टिंग और आर्म रैसलिंग शामिल है। इसमें महिलाओं तथा दिव्यांग खिलाडिय़ों के लिए अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का एक सुनहरा मौका दिया जाएगा।
दिए जाएंगे आकर्षक पुरस्कार
खान ने बताया कि प्रतियोगिता के विजेताओं को 51 लाख राशि के पुरस्कार प्रदान किये जाएंगे। इसमें अलग अलग कैटेगरी में कार, मोटरसाइकिल, इलेक्ट्रिक बाइक व साइकि ल जैसे पुरस्कार विजेता खिलाडिय़ों को मिलेगें।

Author