Trending Now




बीकानेर,एक करोड़ रूपए की फिरौती ना देने पर सरपंच प्रतिनिधि व व्यापारी के घर फायरिंग करने का मुख्य आरोपी जितेंद्र सिंह डीएसटी के हत्थे चढ़ गया है। आरोपी ने 20 मई को पूगल निवासी जयप्रकाश ज्याणी के घर अपनी गैंग के साथ मिलकर फायरिंग की थी। तब से वह फरार चल रहा था। तब से ही एसपी योगेश यादव व एएसपी ग्रामीण सुनील कुमार के निर्देशन में आरोपी की धरपकड़ के प्रयास चल रहे थे। आरोपी पर दो हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था।

डीएसटी के हैड कांस्टेबल दीपक यादव ने आरोपी को ट्रेस आउट किया। इसके बाद पूगल थानाधिकारी महेश शीला के नेतृत्व में दीपक यादव व हैड कांस्टेबल राजेंद्र यादव ने जोधपुर के भोजासर में आरोपी को धर दबोचा। आरोपी भागकर बाजरे के खेत में छिप गया था। फसल बड़ी होने की वजह से उसे खेत से पकड़ने में करीब दो घंटे की मशक्कत करनी पड़ी।पुलिस के अनुसार आरोपी जितेंद्र सिंह का संबंध गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई से है। वह लॉरेंस के गुर्गे अंकित भादू का करीबी है। जनवरी 2019 में अंकित और जितेन्द्र ने जयप्रकाश की गाड़ी रुकवाने की कोशिश की थी।

जितेंद्र हत्या के दो मामलों में भी शामिल रहा है। पुलिस के अनुसार वह गंगानगर के चर्चित जॉर्डन हत्याकांड व सादुलशहर के प्रमोद सोनी हत्याकांड में शामिल था। इसके अतिरिक्त भी कई मुकदमों में आरोपी है।जयप्रकाश के घर फायरिंग के बाद वह फरार हो गया। उसने अपनी हुलिया बदल लिया ताकि पुलिस ना पहचान सके। फरारी के दौरान वह जम्मू कश्मीर, हरिद्वार, हनुमानगढ़, नोहर, जयपुर, चुरू, जोधपुर, फलौदी, रामदेवरा व भोजासर रहा। बता दें कि मामले में इससे पहले चार मुल्जिम गिरफ्तार हो चुके हैं।

आरोपी को पकड़ने वाली टीम में दलीप सिंह, महावीर सिंह, कांस्टेबल सूर्य प्रकाश, रघुवीरदान व सुरजाराम भी शामिल रहे।

Author