Trending Now




बीकानेर,कृषि संकाय के अंतर्गत राज्य के कृषि विश्वविद्यालयों व कृषि महाविद्यालयों में प्रवेश हेतु प्रति वर्ष आयोजित होने वाली जेट ( ज्यॉइंट एंट्रेस टेस्ट- संयुक्त प्रवेश परीक्षा) परीक्षा इस बार 2 जून को शहर के 15 केन्द्रों पर आयोजित होगी। विश्वविद्यालय परिसर स्थित आईएबीएम कॉन्फ्रेंस हॉल में गुरूवार को 15 परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षकों, पर्यवेक्षकों और उड़ना दस्ता अधिकारियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति डॉ अरूण कुमार ने कहा कि परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थी के प्रवेश से लेकर परीक्षा समाप्त होने तक अधिकारीगण सतर्क रहें और अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन अच्छे से करें। ताकि परीक्षा को निष्पक्ष रूप से संपन्न करवा सकें। कुलसचिव डॉ देवाराम सैनी ने कहा कि चाहे चुनाव हो या परीक्षा, दोनों ही संवेदनशील मामले है। हर स्तर पर सावधानी जरूरी है। परीक्षा आयोजन में पुलिस और प्रशासन की ओर से भी सहयोग किया जाएगा। साथ ही कहा कि गर्मी के मौसम में कार्मिकगण खुद का भी ध्यान रखें।

वित्त नियंत्रक श्री राजेन्द्र कुमार खत्री ने कहा कि ये मानकर ना चलें कि हमने बहुत परीक्षा करवाई है। परीक्षा से संबंधित सभी दिशा निर्देशों को अच्छे से कई बार पढ़ लें ताकि परीक्षा को पारदर्शिता व शुचिता के साथ संपन्न करवाया जा सके। आईएबीएम निदेशक डॉ आई.पी.सिंह ने कहा कि परीक्षा को लेकर नियमों का कड़ाई से पालना सुनिश्चित की जाए ताकि कोई डमी कैंडिडेट परीक्षा में ना बैठ पाए।

इससे पूर्व एसकेआरएयू के परीक्षा नियंत्रक और जेट परीक्षा समन्वयक डॉ राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने मंच संचालन करते हुए बताया कि जेट परीक्षा को लेकर जिला मुख्यालय पर एसकेआरएयू में आईएबीएम, राजुवास, सार्दुल व फोर्ट स्कूल, महारानी स्कूल व कॉलेज समेत कुल 15 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। उन्होने बताया कि जेट परीक्षा का आयोजन कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर कर रहा है। बीकानेर में स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय को नोडल एजेंसी बनाया गया है। सहायक आचार्य डॉ अर्जुन यादव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Author