Trending Now




बीकानेर,नोखा प्रदेश की कांग्रेस सरकार की विफलता के खिलाफ आज नोखा में जनाक्रोश यात्रा महासभा के आयोजन माहेश्वरी भवन नोखा में हुवा जिसमे पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, विधायक अभिनेष महर्षि, नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई, जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत उपस्थित रहे ।

पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के 4 साल के जंगलराज व कुशासन और भ्रष्टाचार से राज्य की जनता बेहाल है। कांग्रेस ने किसान, युवाओं व आमजन से झूठे वादे करके सत्ता प्राप्त की और 4 साल गुजरने के बाद भी कोई वादा पूरा नहीं कर पाई । इस भृष्ट सरकार को उखाड़ फेंकना है ।

विधायक अभिनेष ने कहा कि बिजली व डीजल पेट्रोल पर अत्यधिक सेस व वेट बढ़ा कर व महिला उत्पीड़न आदि के मामले में सरकार असफल हो चुकी है। विकास कार्य पूरी तरह ठप है । राजस्थान में बिजली प्रबन्धन में राज्य सरकार फेल हुई। सरकार के कुप्रबंधन एवं उदासीनता के कारण ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में 7 से 8 घण्टे बिजली कटौती (गुल) की जा रही है। सरकार का वित्तीय प्रबन्धन पूर्णरूप से फैल हो चुका है, जिसके कारण कोयला कम्पनियों का करोडो रूपये का भुगतान समय पर नहीं होने के कारण पूरे राजस्थान में बिजली की त्राहि-त्राहि मच रही है।
किसानों को कृषि विजिलेन्स द्वारा परेशान किया जा रहा है। राज्य की कांग्रेस सरकार ने 24 घण्टे घरेलू बिजली, किसानों को 8 घण्टे बिजली की आपूर्ति का वादा किया, किन्तु 4 घण्टे भी निर्बाध विद्युत सप्लाई नहीं हो रही है। सिंगल फेज पूर्णत बंद है ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि रीट परीक्षा – 2021 में धांधली हुई, जिसे रोकने में राज्य सरकार विफल रही है, तथा अभी दिसंबर २०२२ में फिर से द्वितीय ग्रेड अध्यापक परीक्षा में भयंकर धांधली हुई, हर बार परीक्षार्थियों के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ हो रहा है जिससे होनहार छात्रों का भविष्य अंधकार में है। जबकि रीट में चीट पर भाजपा की सख्त कानून बनाने की मांग पर विधानसभा में नकलरोधी बिल पास हुआ उसमें भी अब तक कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई है । पेपर लीक पर भाजपा सीबीआई की मांग करती है ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार पिछले चार साल में एक भी वादा पूरा नही कर पाई है । नोखा विधानसभा क्षेत्र में विद्युतीकरण से वंचित ढाणियों में कनेक्षन हेतु राज्य सरकार ने कोई योजना लागू नहीं की है, केन्द्र सरकार द्वारा डीडीयूजीजेवाई के पूर्ण होने के बाद भी नोखा के सर्वे के आधार पर वंचित ढाणियों में प्रदेष को विद्युतीकरण हेतु दिये गये 1043 करोड़ रूपये तय समय सीमा में कार्य शुरू नहीं करवाने के कारण बजट लैप्स हो गया है ।
कांग्रेस सरकार द्वारा लगातार बिजली की दरों में वृद्धि की जा रही है, अनेकों बेवजह के चार्ज बिजली के बिलों में लगाये जा रहें है, मीटर परिवर्तित दरों में भी वृद्धि की जा रही है एवं अघोषित बिजली की कटौती की जा रही है, जिससे किसान एवं आम नागरीक परेशान हो रहा है। अवैध वी.सी.आर. भरकर किसानों को परेशान किया जा रहा है।
प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने शिक्षा का बंटाधार कर दिया है । जहां राजकीय विद्यालयों में भाजपा सरकार के समय शत-प्रतिशत परिणाम रहता था और नब्बे प्रतिशत पद भरे हुए थे लेकिन आज हालात यह है कि सभी राजकीय विद्यालयों में 60-70 प्रतिशत पद रिक्त है ।
राजस्थान में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बाजरे की खरीद नहीं हो रही है ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि राज्य सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण केन्द्र सरकार की ‘‘किसान सम्मान निधि’’ योजना का लाभ लाखों किसानों को नहीं मिला है । साथ ही हमारी मांग हैै कि राज्य सरकार केन्द्र के बराबर अंषदान इसमें करें ।

 

लम्पी के भंयकर प्रकोप से गौवंश को भारी नुकसान हुआ जिससे पशुपालकों की कमर टुट गई, इसलिए सरकार को चाहिए कि जिन पशुपालकों ने पशुधन के लिए जिन संस्थाओं या बैंकों से लोन ले रखा है उससे तुरंत माफ किया जाये ।

*विधायक कोष से पांच दिव्यांगों को स्कूटी सौंपी*

कार्यक्रम में नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने विधायक कोष से पांच दिव्यांगों को स्कूटी की चाबी सौंपी । जिनमे गोपालसिंह राजपूत, चुनीलाल सुथार, हनुमानराम सियाग, गोमन्द राम मेघवाल, लक्ष्मी नारायण गोदारा शामिल है ।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत, जिला संयोजक आसकरण भट्टड़, जिला उपाध्यक्ष भंवरलाल नैण, भंवरलाल जांगीड़, पूर्व मंडल अध्यक्ष अनोपसिंह राठौड़, शंकरलाल सोनी, मोहनलाल राठी, सरपंच भूपेंद्र सिंह कक्कू, पूर्व सरपंच अखेसिंह सिंजगुरु, पूर्व सरपंच रघुवीरसिंह ढींगसरी, रामलाल सारण भामटसर, पूर्व सरपंच परमानाराम तरड़ झाड़ेली, पूर्व सरपंच रूपसिंह, पूर्व सरपंच मनमोहन सिंह, पूर्व सरपंच भीखाराम मेघवाल, सरपंच देवकिशन कुलरिया अंखिसर, नाथूसर सरपंच बजरंग सिंह, गजसुखदेसर सरपंच नवलसिंह, साइंसर सरपंच श्रवण मेघवाल, रासीसर सरपंच उदाराम मेघवाल, मनोज ढोली, पाँचू सरपंच पपुराम सियाग, सरपंच भींयाराम मेघवाल, सरपंच ईश्वर मेघवाल, सरपंच ओमप्रकाश मांझू, सरपंच श्रीभगवान डेलू, सरपंच रामस्वरूप जाखड़, सरपंच जयप्रकाश, सरपंच लिचूराम जाट, सरपंच अशोक शर्मा, सरपंच हुकमाराम मेघवाल, पूर्व सरपंच अमराराम लोल, सरपंच गिरधारी, पंचायत समिति सदस्य डूंगरराम मेघवाल, रामरतन पुनिया,
मंडल अध्यक्ष महेंद्र संचेती, ओमप्रकाश सुथार, रामदयाल मेघवाल, रामकुमार नायक, पार्षद मोडाराम जाट, राधेश्याम लखोटिया, हनी गर्ग, धनराम लखारा, सहित पदाधिकारी, जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे ।

Author