Trending Now




बीकानेर,बीकानेर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मीडिया इंचार्ज जयराम रमेश का कहना है, राजस्थान में भाजपा चेहराहीन तो है ही मुद्दाहीन भी है। चुनाव लड़ने के लिए तीन हथियार निकाले हैं। इनमें पहला ईडी-सीबीआई, दूसरा समाज को बांटने वाली भाषा और तीसरा सबसे मारक हथियार जिसे भाजपा मानती है वह पीएमजेवाई। रमेश पीएमजेवाई की फुल फॉर्म बताते हैं-प्रधानमंत्री झूठ योजना।

बीकानेर में पत्रकारों से बातचीत में जयराम रमेश ने भाजपा के तीन हथियार गिनाते हुए खुलकर हमला बोला। कहा-ईडी सीबीआई के सहारे चुनाव लड़ रहे हैं। अभी ज्यों-ज्यों चुनाव नजदीक आएंगे त्यों-त्यों इनकी सक्रियता और बढ़ती जाएगी। इसके साथ ही दूसरा हथियार है लोगों को बांटने वाला। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर अधिकांश नेताओं की भाषा धु्रवीकरण वाली हो चुकी है। ये समाज को बांटते हैं। भय फैलाते हैं। हरियाणा में दंगे करवाते हैं ताकि उसका असर राजस्थान की राजनीति में दिखे। दुर्भाग्य है कि देश के प्रधानमंत्री की भाषा हर वक्त चुनाव प्रचार की ही हो गई है।

राजस्थान सरकार ने चार घंटे में आतंकी पकड़ा, वह बीजेपी का कार्यकर्ता निकला,जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री राजस्थान सरकार के बारे में लगातार झूठ फैला रहे हैं। वे कहते हैं कि आतंकवाद का मुकाबला करने में राजस्थान सरकार विफल रही है। हकीकत यह है कि आतंकी को राजस्थान सरकार ने चार घंटे में गिरफ्तार किया। वह आतंकी बीजेपी का कार्यकर्ता निकला। वे कहते हैं, महिलाओं, दलितों, आदिवासियों पर अत्याचार के मामले में राजस्थान आगे हैं। खुद मोदी सरकार के आंकड़े बताते हैं कि इन अत्याचार में यूपी, गुजरात और मध्यप्रदेश सबसे आगे हैं। अत्याचार कहीं नहीं होने चाहिए। इसकी निंदा होनी चाहिए लेकिन इसके लिए झूठ बोलकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

गुजरात को मॉडल बताते हैं लेकिन पिछले पांच साल में राजस्थान सरकार ने इतना बढ़िया काम किया है कि कई क्षेत्रों में राजस्थान मॉडल बन गया है।
जयराम रमेश ने कहा, कांग्रेस का सकारात्मक और रचनात्मक अभियान है। यहां राजस्थान में किसी एक व्यक्ति की गारंटी नहीं है बल्कि पूरी कांग्रेस पार्टी गारंटी दे रही है। हम हर खाते में 15 लाख रूपए जैसे चुनावी जुमले नहीं फेंकते। रमेश ने मोदी सरकार पर गैर बीजेपी राज्यों के साथ भेदभाव का आरोप भी लगाया।

पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रितु चौधरी, देहात कांग्रेस अध्यक्ष बिशनाराम सियाग, शहर कांग्रेस अध्यक्ष एवं बीकानेर पूर्व के प्रत्याशी यशपाल गहलोत, कांग्रेस नेता मदनगोपाल मेघवाल, संगठन महासचिव नितिन वत्सस आदि मौजूद रहे। कांग्रेस प्रत्याशी एवं मंत्री डा.बी.डी.कल्ला ने भी जयराम रमेश से मुलाकात कर स्थिति बताई।

Author