Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़,बीकानेर चूरू नागौर, झुंझुनू और जोधपुर जिलों में जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक बारिश हो सकती है. इसके अलावा सिरोही के माउंट आबू में अब भी ठंड बरकरार है. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ज्यादातर जिलों में तापमान बढ़ा है. जिससे सर्दी से राहत मिली है.

राजस्थान में इन दिनों पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. जिसकी वजह से अगले 48 घंटे काफी महत्वपूर्ण रहने वाले है. प्रदेश के 5 जिलों में बारिश हो सकती है. इधर माउंट आबू में तापमान लगातार माइनस 6 डिग्री के आसपास रुका हुआ है. इसके अलावा शेखावाटी के चुरू और फतेहपुर के अलावा जोबनेर में तापमान लंबे समय से माइनस 5 डिग्री के आसपास बना हुआ था. जो अब धीरे धीरे 4 डिग्री तक पहुंचा है. हालांकि कुछ इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी हुई है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बाड़मेर में भी अब तापमान डबल डिजिट में पहुंच गया है. तो उत्तरी राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर में बादल छाए हुए है. इन जिलों में बारिश का अलर्ट है.

राजस्थान के हनुमानगढ़, बीकानेर और श्रीगंगानगर में 22 और 23 जनवरी को बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक भरतपुर, अलवर और झुंझुनूं जिलों में भी बारिश हो सकती है.

पश्चिमी विक्षोभ से ठंड घटी

राजस्थान के कुछ इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से ठंडी हवाओं में कमी आई है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान बढ़ा है. बाड़मेर, जैसलमेर, अजमेर, चूरू, सीकर, पिलानी और जयपुर का तापमान बढ़ा है. पिछले लंबे समय से ठंड की मार झेल रहे हनुमानगढ़ में भी तापमान 5 डिग्री के पार पहुंच गया है. करौली जैसा इलाका जहां पिछले कई दिनों से तापमान माइनस में बना हुआ था. वो अब 1.4 डिग्री से ऊपर हो गया है. टोंक में 11.1 डिग्री से ऊपर हो गया है. इसके अलावा जोधपुर के फलौदी, जयपुर, कोटा, पाली और हनुमानगढ़ में भी तापमान 6 डिग्री सैल्सियस के पार पहुंच गया है।

Author