Trending Now




बीकानेर.पीबीएम अस्पताल के सर्जरी विभाग के चिकित्सक मोहम्मद सलीम अस्पताल के अधीक्षक भी रहे और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य भी रह चुके हैं। लेकिन बुधवार को अस्पताल में चिकित्सकों के लिए बनी पार्किंग पर उनकी ओर से नाम लिखाना महंगा पड़ गया।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीके सैनी ने उन्हें नोटिस देकर प्रशासन की बिना अनुमति के नाम लिखाने पर जवाब मांगा है। हालांकि डॉ. सलीम ने जवाब नहीं दिया है, लेकिन इस घटना से चिकित्सकों की आपसी खींचतान की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार, डॉ. सलीम जब अधीक्षक तथा प्राचार्य बने थे, तब पार्किंग स्थल पर उनका नाम तथा पदनाम लिखा हुआ था।

इसी स्थान पर उनका वाहन खड़ा किया जाता था। अब डॉ. सलीम इन दोनों ही पदों पर नहीं हैं, तो उन्होंने नाम के साथ पूर्व प्रधानाचार्य लिखकर अपना वाहन खड़ा कर दिया।

यह बात अस्पताल प्रशासन को नागवार गुजरी और उन्होंने नोटिस देकर जवाब मांग लिया है। नोटिस में कहा गया है कि मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं नियंत्रक ने प्रशासनिक विंग का निरीक्षण किया, जिसमें यह नजर आया है कि बिना किसी अनुमति के यह नाम लिखवाया गया है।

गौरतलब है कि अस्पताल में पार्किंग स्थल को लेकर यह मसला पहली बार नहीं उठा है। कई साल पहले भी मेडिसिन विभाग के दो वरिष्ठ चिकित्सकों के बीच ऐसा ही विवाद हो चुका है।

प्रशासन चाहे तो हटा सकता है

पार्किंग स्थल पर सीनियॉरिटी के अनुसार नाम लिखा जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए नाम लिखवाया गया है। मैं भी अधीक्षक तथा प्राचार्य रह चुका हूं। अगर प्रशासन चाहता है, तो नाम हटा सकता है। नोटिस का जवाब अभी तक नहीं दिया है।

डॉ. मोहम्मद सलीम, वरिष्ठ आचार्य, शल्य चिकित्सा विभाग, पीबीएम अस्पताल

Author