Trending Now




बीकानेर.वारदातों को अंजाम देकर दूसरे जिलों व राज्यों में भागना अब आसान नहीं होगा। राजमार्गों पर अब थाना पुलिस और हाई-वे मोबाइल पार्टियां 24 घंटे तैनात रहेंगी। हर वाहन की जांच की जाएगी। जिले में कहीं भी वारदात होने पर वायरलेस मैसेज के साथ ही राजमार्गों पर पूरा अमल अलर्ट हो जाएगा।

होटल-ढाबों व आश्रय स्थालों पर पुलिस की निगाह
राजमार्गों होटल-ढाबों व आश्रय स्थलों व दूरस्थ ढाणियों में बने रिसॉर्ट की पुलिस ने सर्वे कर एक सूची तैयार की है। इन सभी पर पुलिस गुप्तचरों के माध्यम से निगरानी रख रही है। यहां ठहरने वाले हर व्यक्ति का पूरा रिकॉर्ड संधारित किया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) हरीशंकर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) दीपक शर्मा के नेतृत्व में सभी सर्कल के सीओ और राजमार्ग पर िस्थत थानों के थानाधिकारी मॉनिटरिंग करेंगे।

टोल प्लाजा को हाइवे मोबाइल पार्टियों से जोड़ेंगे
स्थानीय पुलिस प्रशासन हाइवे पर आए दिन होने वाले हादसों में कमी लाने एवं वारदात कर भागने वालों की धरपकड़ के लिए हाई-वे गश्त व्यवस्था को मजबूत कर रहा है। टोल प्लाजा और हाइवे मोबाइल पार्टियों को आपस में जोडऩे पर विचार किया जा रहा है, ताकि दुर्घटना व वारदात होने पर टोल प्लाजा की मदद से घायलों को तुरंत मदद मिल सके और बदमाशों को पकड़ा जा सके।
जिले से सटते चारों राजमार्गों पर तैनात होगी मोबाइल पार्टियां

जिले से सटते चारों राजमार्गों जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर एवं श्रीगंगानगर पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करेंगे। इन राजमार्गों पर स्थापित टोल प्लाजा और हाइवे मोबाइल पार्टियों को साथ जोड़ेंगे, ताकि आपात िस्थति में पीडि़तों को तुरंत मदद मिल सके। वारदात कर भागने वालों को पकड़ा जा सके। हाइवे पर गश्ती दल को बढ़ाएंगे।तेजस्वनी गौतम, पुलिस अधीक्षक

Author