Trending Now




बीकानेर,राजस्थान सरकार ने राज्य के ख्यातिप्राप्त वेटरनरी विश्विद्यालय की ताकत कम करके कद घटाने का काम शुरू कर दिया है जिसको लेकर बीकानेर के युवाओं में आक्रोश है।

भाजपा आईटी सेल के पूर्व जिलाध्यक्ष डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि जोबनेर में पशु विश्विद्यालय की घोषणा करके बीकानेर में स्थित पशु विश्विद्यालय के संसाधनों के साथ खिलवाड़ ना किया जाए यह हम बीकानेर के लोग इस निर्णय को बर्दाश्त नहीं करेंगे राज्य सरकार का ये निर्णय बैकफायर करेगा,

बीकानेर स्थित राजूवास विश्वविद्यालय के अधिकतर संसाधन अगर जोबनेर स्थित नई पशु विश्विद्यालय के पास चले जाएंगे तो बीकानेर स्थित राजूवास विश्विद्यालय का संचालन कैसे होगा और ना ही गुणवत्ता युक्त शिक्षा डिलीवर हो पाएगी ।

संसाधनों का बटवारा करके नई विश्विद्यालय खड़ी करने का क्या मतलब ? राज्यभर में चाहिए कि इस शिक्षा के लिए महाविद्यालय खोले जाए नए विश्विद्यालय का खोला जाना न्यायसंगत फैसला नहीं है, जब कि बीकानेर में विश्विद्यालय पूरी गरिमा एवं ख्याति के साथ प्रगतिरत है।
इस निर्णय का हर बीकानेर वासी विरोध करता है और बीकानेर के प्रत्येक युवा को चाहिए की पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर इस गलत निर्णय का खुलेआम विरोध किया जाए।

भाजपा से जुड़े डूंगरसिंह तेहनदेसर एवं कांग्रेस से जुड़े चित्रेश गहलोत ने बताया कि बीकानेर वेटरनरी विश्विद्यालय राजुवास के समर्थन में जल्द एक गैर राजनीतिक हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करेंगे जिसका सन्देश सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजते हुए बीकानेर की तरफ से प्रतिरोध दर्ज करवाया जाएगा।

Author