Trending Now




बीकानेर,सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग, आई स्टार्ट, राजस्थान स्टडीबेस, टिंकरली और कोडविद्या के तीन एडटेक स्टार्टअप्स के सहयोग से आईस्टार्ट आइडियाथॉन का आयोजन होटल कला मंदिर में किया गया। आईस्टार्ट आइडियाथॉन का उद्देश्य स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों के बीच स्टार्टअप विचारों को बढ़ावा देना है। आईस्टार्ट आइडियाथॉन का आयोजन 5 अगस्त से 16 सितंबर तक 6 संभागीय मुख्यालयों (उदयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर) में किया जाना है। एडटेक स्टार्टअप पहले से ही बीकानेर के 50+ शीर्ष स्कूलों, 5 राज्यों और 17+ शहरों के 500+ स्कूलों के साथ काम कर रहा है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अर्जुन अवार्ड विजेता मगन सिंह राजवी,
जूरी सदस्य के रूप में बीकाजी फूड्स के प्रबंधक निदेशक दीपक अग्रवाल, कांसेप्ट के भूपेंद्र मिड्ढा तथा जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, डीओआईटी के तपन कुमार प्रवीण पाल सिंह, सत्येन्द्र सिंह राठौड़, अमित पुरोहित, जयवीर सिंह शेखावत और शुभम गुप्ता उपस्थित थे।
स्टडीबेस के अनुज आहूजा, आशीष आहूजा, सौरभ व्यास के नेतृत्व में टीम शामिल हुई।
*इन्हें दिया गया पुरस्कार*
स्कूल केटेगरी में मुरलीधर व्यास कॉलोनी की महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल को पहला पुरस्कार, दूसरा पुरस्कार सेठ तोलाराम बाफना अकादमी स्कूल और तीसरा पुरस्कार दिल्ली पब्लिक स्कूल को दिया गया। वहीं आईडिया के लिए सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज को प्रथम और जैन गर्ल्स पीजी कॉलेज को द्वितीय पुरस्कार दिया गया।

Author