Trending Now




बीकानेर,पौ-फटते ही बीकानेर में बादलों ने सूरज पर पहरा लगा दिया। किरणें धरती को छूने की कोशिश करती लेकिन उन्हें धकेल दिया जाता। लगा सर्दी ने संदेश देने दूत भेजा है। हुआ भी ऐसा ही, बूंदे बन बार-बार धरती को चूमते बादल बुदबुदाते रहे,

गुरूवार और शुक्रवार सुबह से बीकानेर में मौसम ने बनाया यह दृश्य दरअसल सर्दी की अगवानी का ही संदेश हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अलसुबह से बादल छाए। बूंदे गिरी लेकिन बारिश इतनी ज्यादा नहीं नहीं कि इसे मापा जा सके या जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर सके। कुछ इलाकों में ये बूंदाबांदी बौछार भी बनी।

गिर गया पारा..
सूरज ही ढंक गया तो तापमान गिरना ही था। सुबह न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। मौसम विभाग का अनुमानप है कि पश्चिमी विक्षोप के कारण बने ये मौसमी हाल कल से सुधरने लगेंगे और आसमान साफ होगा। अलबत्ता एक दिन में ही सर्दी की दस्तक ने एसी बंद करवाकर गीजर चालू करवा दिये। अलसुबह या देर रात तक आवाजाही करने वालों को स्वेटर के साथ देखा जाने लगा है।

मौसम में आया यह बदलाव बीकानेर ही नहीं वरन श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ सहित लगभग समूचे संभाग में देखने को मिल रहा है। कुछ इलाकों में कोहरा भी दिखा। अगले दो दिन लगातार तापमान में गिरावट रहने का अनुमान जताया गया है।

Author