Trending Now




बीकानेर। भरतपुर एसपी पद से देवेंद्र बिश्नोई को अब बीकानेर के RAC की तीसरी बटालियन की जिम्मेदारी फिर से सौंप दी गई है। बिश्नोई की जगह श्याम सिंह को भरतपुर एसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कार्मिक विभाग ने बुधवार को इस आशय के आदेश जारी किए हैं।

देवेंद्र बिश्नोई पहले भी आरएसी थर्ड बटालियन में कमांडेंट के पद पर थे। जनवरी 21 में ही उनका ट्रांसफर आरएसी थर्ड बटालियन से भरतपुर एसपी के रूप में ट्रांसफर हुआ था। एक बार फिर बिश्नोई इसी सीट पर आ गए हैं। दरअसल, पिछले दिनों उनका ट्रांसफर आरएसी की पांचवीं बटालियन जयपुर किया गया था। इस बीच सरकार उनको भरतपुर में ही रोक दिया था। दो दिन बाद नया आदेश जारी करके देवेंद्र बिश्नोई को बीकानेर स्थित आरएससी थर्ड बटालियन में कर दिया है।

दरअसल, बिश्नोई ने आरपीएस के रूप में भी बीकानेर में काम किया है। वो बीकानेर में सीओ भी रहे। उनका परिवार भी बीकानेर ही रहता है। वो बीकानेर में सीओ सदर भी रहे हैं। ऐसे में उन्होंने जयपुर के बजाय बीकानेर मे रहना पसन्द किया। आरएसी में उनके कार्य अनुभव को देखते हुए ही सरकार उन्हें वापस आरएएसी में ही भेज दिया। जहां पहले पांचवीं बटालियन थी, उसे बदलकर थर्ड बटालियन कर दिया। संभवत: दो-तीन दिन में ही बिश्नोई बीकानेर में कार्य संभालेंगे।

Author