Trending Now




बीकानेर,अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ बीकानेर शाखा की ओर से युवा फ़ोरम के विद्यार्थियों के संघ 31 दिसम्बर की शाम को नव वर्ष का स्वागत बहुत ही धूम धाम से किया गया।

केंद्र प्रभारी श्रीमान अवतार गौर प्रभुजी तथा युवा फ़ोरम डाइरेक्टर श्रीमान संकर्षण प्रिय प्रभुजी ने बताया कि हालाँकि सनातन धर्म का नव वर्ष अप्रैल से प्रारम्भ होता हैं परंतु भक्तों ने सोचा कि क्यूँ ना विदेशी कैलेंडर के हिसाब से 2022 की शुरुआत भी हरे कृष्ण संकीर्तन तथा गीता पढ़ के की जाए। वैसे भी भक्तों के लिए तो रोज़ ही नव वर्ष हैं क्यूँकि वो प्रतिदिन ही हरी कथा श्रवण, वाचन, हरिनाम संकीर्तन में डूबे रहते हैं।

यह कार्यक्रम शाम 5 बजे के क़रीब मधुर कीर्तन से प्रारम्भ हुआ। तदुपरांत 5:30 से कुल एक घंटे तक एक मुख्य वार्ता (रेज़लूशन फ़ॉर रेवलूशन) का आयोजन किया गया था।
वार्ता में बताया गया कि किस प्रकार समान्यता लोग नव वर्ष की शाम शराब पी कर तथा नशे में धुत्त हो कर गिरते-पढ़ते करते हैं परंतु इस आयोजन की ख़ास बात थी कि यहाँ वैदिक संस्कृति का पालन करते हुए सभी ने नव वर्ष का स्वागत किया। सब भक्त यहाँ भी नृत्य कर रहे थे, लेकिन हरिनाम की धुन पर।

शाम 7:45 बजे से विद्यार्थियों द्वारा बहुत ही रोचक नाटक “Born again but with what gain” पेश किया गया। उसके उपरांत सभी विद्यार्थियों ने नृत्य कीर्तन करके आनंद उठाया तथा फिर सब ने स्वादिष्ट प्रसादम ग्रहण किया।
कार्यक्रम के अंत में हर एक विद्यार्थी को 150 रुपए का बहुमूल्य वैदिक संस्कृति का मुकुट मणि रत्न श्रीमद्भगवद् गीता उपहार स्वरूप भी दिया गया‌ ।

Author