Trending Now




बीकानेर में 13 से 15 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय कैमल फेस्टिवल होगा। इस बार के कैमल फेस्टिवल की विशेषता होगी पद्मश्री अनवर खान का लोक संगीत और मुंबई का कबीर कैफे बैंड। कैमल फेस्टिवल के तीसरे दिन रायसर के धोरों में सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक कार्यक्रम होंगे। इस दौरान जैसलमेर के कलाकार पद्मश्री अनवर खान दैया अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

इसके अलावा मुंबई के कबीर कैफे बैंड की खास प्रस्तुति होगी। इस बैंड के कलाकार देशभर में अपनी म्यूजिकल अंदाज से लोगों का दिल जीत चुके हैं। पर्यटन विभाग ने तीन दिवसीय कार्यक्रमों में ये दोनों प्रोग्राम विशेष तौर पर शामिल किए हैं। रायसर में देशी-विदेशी पर्यटकों के बीच रस्साकशी- रेसलिंग, सैंड आर्ट एक्जीबिशन, भारतीय संस्कृति के अनुसार विदेशियों की शादी, कैमल डांस, कैमल रेस, फायर डांस, स्काई लालटेन सहित कई कार्यक्रम शामिल हैं।

इससे पहले 13 जनवरी को शहरी परकोटे के दम्माणी चौक में रम्मत, ढढ्‌ढों के चौक में गणगौर-घूमर और कोचरों के चौक में डेजर्ट सिंफनी व अलगनी प्रोग्राम होंगे। 14 जनवरी को करणी स्टेडियम में फैशन शो, मिस मरवन और मिस बीकाणा प्रतियोगिताएं होंगी। उप निदेशक अनिल राठौड़ ने बताया कि कैमल फेस्टिवल में 1500 विदेशी और 25 हजार से ज्यादा देशी पर्यटकों के आने की उम्मीद है।

Author