Trending Now




बीकानेर.अलगाववादी अमृतपाल सिंह के बीकानेर में छिपे होने की आशंका के बाद जिलेभर में अलर्ट जारी किया गया है। जिला पुलिस और खुफिया एजेंसियां ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी एनआईए टीम को इनपुट मिला था कि वह पंजाब से फरार होने के बाद बीकानेर, हनुमानगढ़ या श्रीगंगानगर में छिपा हो सकता है। यह इनपुट मिलने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने बुधवार देर शाम से सर्च ऑपरेशन चला रखा है। जिला पुलिस अधिकारी अभी इसकी अधिक जानकारी नहीं दे रहे हैं ।

गौरतलब है कि बीकानेर में पहले भी पंजाब के कई कुख्यात अपराधी पकड़े जा चुके हैं। पिछले साल भी खारा इलाके की एक फैक्ट्री में पंजाब पुलिस ने जलालाबाद विस्फोट कांड के मुख्य आरोपी खालिस्तान समर्थक गुरुचरण उर्फ चन्ना को सर्च ऑपरेशन के दौरान गिरफ्त में लिया था। इससे पहले भी चार राज्यों में वांछित पंजाब के शेरेवाला गांव का रहने वाला हार्डकोर अपराधी गैंगस्टर अंकित भादू भी बीकानेर शहर और ग्रामीण इलाकों में रुका। यहां अपने साथियों के संपर्क में रहा और वापस चला गया। बाद में पंजाब पुलिस ने उसको मुठभेड़ में ढेर कर दिया था।

इसके अलावा कुछ साल पहले पंजाब का हार्डकोर अपराधी सुक्खा उर्फ सुखविन्द्र बीकानेर में रहा। यहां उसने स्थानीय अपराधियों के साथ मिलकर पवनपुरी स्थित एक ज्वैलरी की दुकान में डकैती की वारदात को भी अंजाम दिया। दो गुटों में गैंगवार में शामिल रहा। इसी तरह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल की हत्या की साजिश रचने वाला खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट का आतंकी जरमनसिंह कोलायत में नया गांव स्थित गुरुद्वारे में छिपा था। बीकानेर पुलिस ने उसे दबोचा। ऐसे में पंजाब पुलिस और खुफियां ऐजेंसियों का आशंका है कि पंजाब से फरार अमृतपाल सिंह बीकानेर में कहीं शरण ले सकता है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी की मानें, तो अमृतपाल के हनुमानगढ़ में छिपा होने का इनपुट सुरक्षा एजेंसियों को मिला है। हनुमान जिले के विभिन्न इलाकों में छापेमारी हो रही है।

Author