Trending Now




बीकानेर, डॉटर्स डे के अवसर पर शनिवार को संभागीय आयुक्त श्रीमती वंदना सिंघवी की पहल पर जिला प्रशासन, महिला अधिकारिता विभाग द्वारा रोटरी क्लब आद्या एवं रोटरी क्लब अप्राइज के संयुक्त तत्वावधान में मसाला चौक में ‘बेटियों के लिए प्रेरणा’ कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस दौरान संभागीय आयुक्त सहित जिला कलेक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि और नगर विकास न्यास सचिव डॉ. अपर्णा गुप्ता ने बेटियों को मन लगाकर पढ़ने, सशक्त बनने तथा आगे बढ़ाने की सीख दी। संभागीय आयुक्त ने कहा कि आज बेटियां किसी से कम नहीं हैं। प्रत्येक क्षेत्र में बेटियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सफलता हासिल की है। बीकानेर की बेटियां भी इनसे प्रेरित होकर आगे बढ़ें।
जिला कलेक्टर ने बेटियों के सवालों का जवाब दिया और कहा कि लक्ष्य निर्धारित करते हुए आगे बढ़ें। सफलता की राह में आने वाली बाधाओं से डरे नहीं। उन्होंने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। इसके लिए सतत प्रयास करने पड़ते हैं।
यूआईटी सचिव ने स्तरीय प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने से संबंधित मार्गदर्शन दिया। महिला अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक डॉ. अनुराधा सक्सेना ने बताया कि इस दौरान बेटियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। बच्चियों ने इनमें पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। इन बेटियों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी।
महिला अधिकारियों ने भी इन प्रतियोगिताओं में भागीदारी निभाई। कार्यक्रम में आरएएस शारदा चौधरी, आरपीएस शालिनी बजाज, अनुजा निगम की कविता स्वामी, शारदा चौधरी, रोटरी क्लब अप्राइज की अध्यक्ष प्रियंका शृंगारी, रोटरी आद्या की अध्यक्ष प्रियंका बैद सहित विभिन्न महिला अधिकारी और रोटरी क्लब प्रतिनिधि महिलाएं मौजूद रही। इस दौरान रोटरी क्लब आध्या और अपराईज द्वारा बेटियों को गिफ्ट दिए गए।

Author