Trending Now




बीकानेर,साइबर थाना बीकानेर की ओर से साइबर जनजागृति अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के अंतर्गत वैदिक मार्शल आर्ट एकेडमी पुरानी गिन्नानी में स्पोर्ट्स एथलीट्स और कोचेज को साइबर थाना प्रोग्रामर शिव कुमार शर्मा तथा पुलिस कांस्टेबल महेंद्र कुमार द्वारा पीपीटी के माध्यम साइबर अपराध, साइबर सिक्योरिटी तथा साइबर हैल्प लाइन की विस्तार से जानकारी दी गई। शिव कुमार शर्मा ने बताया कि साइंस टेक्नोलॉजी ने प्रगति और सुविधा विकसित की है वहीं इंटरनेट और मोबाइल के माध्यम स साइबर क्राइम की संख्या में भी भारी बढ़ोतरी हुई है। इससे बचने, शिकायत और निराकरण एजेंसियों की जानकारी प्रदान की गई।
वैदिक मार्शल आर्ट एकेडमी के चीफ कोच धनंजय सारस्वत ने ऐसे जागरूकता कार्यक्रम अभिभावकों के लिए भी आयोजित किये जाने का प्रस्ताव साइबर थाना प्रतिनिधियों के सामने रखा जिससे समाज साइबर अपराध के प्रति जागरुक हों और मोबाइल कंप्यूटर का बेहतरीन उपयोग करने का ज्ञान प्राप्त हो।
वैदिक मार्शल आर्ट एकेडमी कोच हिमांशु सारस्वत द्वारा साइबर थाना बीकानेर जिला पुलिस का इस आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर ताईक्वांडो, क्वानकिडो, पेनचाक सिलाट, कलायरिपट्टू तथा कराटे मार्शल आर्ट्स के एथलीट्स एवं कोचेज उपस्थित हुए।

 

Author