Trending Now




बीकानेर, कोविड के विरूद्ध जागरुकता अभियान के तहत शुक्रवार को औद्योगिक संघों के पदाधिकारियों के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि जिले की समस्त औद्योगिक इकाइयों में कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर की पालना हो। इन इकाइयों में कार्य करने वाले श्रमिकों और उनके सभी परिजनों को वेक्सीनेशन की दोनों डोज लगी हों, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता के साथ प्रोटोकाॅल की पालना करना जरूरी है। इसमें औद्योगिक इकाईयों की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। प्रत्येक व्यापारिक प्रतिष्ठान पर जागरुकता से संबंधित संदेश लगाए जाएं। प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाकर आएं और आपसी दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के 15 से 17 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। औद्योगिक इकाईयों में रैंडम सैंपलिंग भी की जाए।
जिला कलक्टर ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में आने वाले ट्रक चालकों सहित प्रत्येक वाहन चालक भी वैक्सीनेट हो। यदि कोई वैक्सीनेशन की किसी डोज से वंचित है, तो उसके लिए विशेष सेशन लगाए जाएं। इसके लिए जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक को परिवहन अधिकारी और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के साथ समन्वय करते हुए विशेष सेशन के आयोजन के लिए निर्देशित किया।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा, कोरोना जागरूकता अभियान समन्वयक राजेंद्र जोशी, जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी पी पच्चीसिया, ऑल राजस्थान जिप्सम प्लांट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपी किशन गहलोत, रानी बाजार उद्योग संघ के कमल बोथरा, बीछवाल उद्योग संघ के अध्यक्ष प्रशांत कंसल व सचिव गौरव माथुर व करणी उद्योग संघ के महेश कोठारी सहित विभिन्न औद्योगिक संघों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Author