Trending Now




नोखा में पहली बार इंडिजिनियस राउंड 3 स्तर की राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग बॉल टूर्नामेंट का आयोजन राठी स्कूल के खेल मैदान में किया जाएगा कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर स्पोर्ट्स क्लब नोखा के खिलाड़ी दिन-रात जुटे हुए हैं।
मंगलवार को राठी स्कूल खेल मैदान में पालिका अध्यक्ष नारायण झवँर, नोखा थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद जांगिड़ भागवताचार्य कन्हैया लाल पालीवाल और शूटिंग बाल संघ के पूर्व के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभु दयाल पालीवाल ने प्रतियोगिता के होने वाले मैचों के स्थल का निरीक्षण किया और वहां कमियों को सुधारने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बीकानेर शूटिंग बॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष छैलू सिंह राजपूत ने जानकारी देते हुए बताया कि 33 गुणा 66 फिट का खेल मैदान पूरी तरह तैयार हो गया है। प्रतियोगिता का खेल मैदान पर गुड़ के घोल का छिड़काव किया गया ताकि खेल ग्राउंड पूरी तरह मजबूत हो सके ओर वह टूटे नहीं।
नोखा में राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन 19 मई को बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ करेंगे उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि पालिका अध्यक्ष नारायण झवँर होंगे। संघ के सचिव ललित पालीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के 10 राज्यों की टीमें 19 मई की सुबह तक नोखा पहुंच जाएगी।देशभर से आए खिलाड़ियों को जोरावरपुरा क्षेत्र के चांडक भवन में विश्राम की व्यवस्था की गई है।
प्रतियोगिता में शामिल होने को 100 से ज्यादा खिलाड़ी पहुंच रहे हैं।
शूटिंग बॉल खेल प्रतियोगिता के लगभग 20 मैच होंगे जो शाम 6 बजे शुरू होंगे और देर रात्रि तक चलेंगे। प्रतियोगिता का समापन 20 मई की रात्रि को होगा। विजेता, उप विजेता, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पुरुस्कार दिया जाएगा।
राठी स्कूल खेल मैदान में प्रतियोगिता को देखने आने वाले दर्शकों के बैठने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है वहां बिजली के पोल के माध्यम से दूधिया रोशनी की व्यवस्था की गई है।सोमवार को राठी स्कूल खेल मैदान में निरीक्षण के दौरान अधिवक्ता रामनिवास माचरा, ब्रजरतन तापड़िया, श्रवण लखारा, राजेंद्र देहडू, भोजराज सिंह, श्याम सारण, कैलाश रिंतोड़, देवीलाल धौलपुरिया, सुरेश बिश्नोई, महेंद्र सिंह,बीरबल चौधरी बाबू सिंह सहित अनेक खिलाड़ी मौजूद रहे।
*राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में बीएसएफ का बैंड आकर्षण का केंद्र होगा*
नोखा में पहली बार आयोजित हो रही राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग बॉल प्रतियोगिता में बीएसएफ का बैंड अपनी प्रस्तुतियां देगा जिसमें 30 बैंड वादक उद्घाटन समारोह में देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियां देंगे।

Author