Trending Now




बीकानेर,जोधपुर, राजस्थान स्केट एसोसिएशन के सचिव योगेंद्र खत्री ने आज बताया की भारतीय रोलर स्केटिंग महासंघ की और से जारी विज्ञप्ति के अनुसार वर्ल्ड सकते गेम्स २०२४ में भाग लेने वाली भारतीय रोलर एवं इनलाइन हॉकी और इनलाइन डाउनहिल टीम के पूर्व प्रशिक्षण शिविर जोधपुर में आयोजित किए जाएंगे। ये शिविर 11 जून 2024 से 25 जून 2024 तक रोलर स्केटिंग रिंक गोशाला मैदान, जोधपुर में आयोजित होंगे।

इस वर्ष, रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने विश्व स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए इटली से दो विदेशी कोच नियुक्त किए हैं। निकोला डी स्टेफानो (इनलाइन हॉकी) और अलेसांद्रो बच्चेरोटी (रोलर हॉकी) को भारतीय टीम के चयनित खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए नियुक्त किया गया है। यह एक सुनहरा अवसर है जहाँ हमारे भारतीय टीम के खिलाड़ी उच्चतम स्तर की तकनीकों और रणनीतियों को सीख सकेंगे।

*शिविर की जानकारी:*

– *रोलर इनलाइन हॉकी:* 11 जून 2024 से 25 जून 2024
स्थान: स्केटिंग रिंक, गौशाला मैदान, जोधपुर।

– *इनलाइन अल्पाइन/डाउनहिल:* 11 जून 2024 से 25 जून 2024
स्थान: उम्मेद भवन रोड़/मेहरानगढ़ फोर्ट रोड, जोधपुर।

भारतीय टीम में चयनित सभी खिलाडियों को इस शिविर में इटली से बुलाए गए विदेशी एवम विशेषज्ञ प्रशिक्षकों द्वारा उचित प्रशिक्षण और मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा ताकि वे अपने कौशल को सुधरेंगे और उच्चतम स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके।
राजस्थान स्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री महावीर रांका ने बताया कि जोधपुर में आयोजित होने जा रहे इस प्रशिक्षण शिविर के आयोजन हेतु जिला प्रशासन के साथ-साथ जोधपुर के सांसद महोदय एवम विधायक महोदय का भी भरपूर सहयोग और समर्थन खिलाड़ियों को आशीर्वाद के रूप में मिल रहा है जिससे प्रशिक्षण शिविर सफलतापूर्वक संचालित किया जा सके।

इस अवसर पर बोलते हुए, योगेंद्र खत्री ने कहा, “भारतीय रोलर स्केटिंग महासंघ के सानिध्य, अगुवाई एवं निर्देशों की अनुपालना में हमारा लक्ष्य राज्य एवम पूरे भारत की सर्वश्रेष्ठ चयनित स्केटिंग प्रतिभाओं को सर्वोत्तम प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करना और उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए तैयार करना है। विश्व स्तरीय कोचों की नियुक्ति से हमारे खिलाड़ियों को बहुत लाभ होगा और वे नई तकनीकों और रणनीतियों को सीख सकेंगे।”

Author