Trending Now




रोमांचक टेस्ट सीरीज के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे पार्ल में खेला जाएगा, जहां केएल राहुल पहली बार 50 ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आएंगे। उन्हें रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है।

 

इधर, वनडे में कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली भी पहली बार बतौर खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे। कोहली ने आखिरी बार बतौर प्लेयर वनडे 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। कोहली के साथ वनडे टीम में वापसी करने वाले आर अश्विन भी 2017 के बाद इस फॉर्मेट में खेलते नजर आएंगे।

 

 

कोहली पर रहेगी पैनी निगाहें

क्रिकेट के गलियारों में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली लगातार चर्चा में बने हुए हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ चुके विराट पर दुनियाभर की नजरें रहेगी। कई एक्सपर्ट्स का ऐसा कहना है कि कैंप्टेसी का दबाव हटने के बाद विराट अब खुलकर खेलेंगे। बतौर खिलाड़ी कोहली ने 159 मैच खेले हैं और 51.29 की दमदार औसत के साथ 6720 रन बनाए हैं। उनके नाम पर 22 शतक भी दर्ज है।

 

वेंकटेश को मिलेगा डेब्यू का मौका

आज के मैच में हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किए गए वेंकटेश अय्यर को वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है। अय्यर ने IPL फेज-2 से लेकर घरेलू क्रिकेट तक लगातार शानदार खेल दिखाया है। पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वेंकटेश को टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला था और उन्होंने 3 मैचों में 36 रन बनाने के अलावा 1 विकेट भी चटकाया था।

 

 

अफ्रीका में होगी डी कॉक की वापसी

टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद अब अफ्रीकी टीम की नजरें वनडे में भी भारत पर दबाव बनाने पर होगी। पूरी अफ्रीकी टीम युवा खिलाड़ियों से भरी हुई है। टीम में अनुभवी खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक की वापसी से बैटिंग ऑर्डर भी मजबूत हो गया है। वहीं, बॉलिंग डिपार्टमेंट में भी टीम के पास शानदार फॉर्म में चल रहे मार्को जेन्सन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और तबरेज शम्सी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

Author