Trending Now




नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने जीत के साथ आगाज किया है. भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया. भारत ने आखिरी गेंद पर मैच जीता. आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को एक रन की दरकार थी और आर अश्विन ने चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया. विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 159 रन बनाए. खराब शुरुआत के बावजूद उसके मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने पारी संभाली इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इफ्तिखार ने 34 गेंदों में 51 रन बनाए वहीं मसूद ने नाबाद 52 रनों की पारी खेली. दोनों के बीच हुई

52 रनों की पारी खेली. दोनों के बीच हुई 81 रनों की साझेदारी ने पाकिस्तान को 150 पार पहुंचाया.पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर फ्लॉप साबित हुए.बाबर आजम पहली ही गेंद पर आउट हो गए और मोहम्मद रिजवान 12 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए. हैदर अली 2 और मोहम्मद नवाज 9 रन बनाकर आउट हुए. आसिफ अली 2 ही रन बना पाए.

भारतीय गेंदबाजों का कमाल: भारत के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त गेंदबाजी की. दोनों के खाते में 3-3 विकेट आए. वहीं शमी और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट लिया. अक्षर पटेल महंगे साबित हुए उन्होंने एक ही ओवर में 21 रन लुटाए.

भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप: भारतीय क्रिकेट टीम के सामने था तो 160 रनों का लक्ष्य लेकिन उसके ओपनर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. केएल राहुल सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए और कप्तान राहुल भी इतने ही रन बनाकर पैवेलियन लौटे. सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी नहीं चला और वो 15 रन बनाकर आउट हुए. अक्षर पटेल भी महज 2 रन बनाकर रन आउट हो गए. विराट और हार्दिक पंड्या ने अर्धशतकीय साझेदारी कर भारत को मैच में खड़ा किया. विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया. भारत ने आखिरी गेंदपर जीता मैच.

Author