Trending Now




बीकानेर और नोखा में आयकर विभाग की जांच शाखा द्वारा की जा रही छापेमारी में 24 घंटे बाद करीब 50 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा हुआ है. छापेमारी के दूसरे दिन संबंधित कारोबारियों के विभिन्न बैंकों के लॉकर खोले गए, जिसमें करीब 50 करोड़ रुपये की बेनामी आय का खुलासा हुआ है.लॉकर में अघोषित आय के साथ-साथ संपत्ति, मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी खातों से जुड़ी किताबें भी मिली हैं। वह आयकर अधिकारियों द्वारा संबंधित व्यवसायियों से अघोषित आय और संपत्ति संबंधी दस्तावेजों के संबंध में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दे पाए। बैंक लॉकर में मिले दस्तावेजों और अघोषित आय को लेकर आयकर अधिकारी अब आगे की जांच में लगे हैं।

शुक्रवार को जांच शाखा के करीब 250 अधिकारियों की टीम बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल अध्यक्ष जुगल राठी, उनके रिश्तेदार पिंटू राठी, गारमेंट्स एंड प्रॉपर्टी बिजनेस सिटी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष धनपत चैल व उनके तीन भाइयों सहित नोखा का ग्वारगम व दाल कारोबारी श्रीनिवास झंवर। गुरुवार को हनुमान झंवर और बृजरातन तपड़िया में छापेमारी शुरू की गई थी.

100 करोड़ रुपये से अधिक का अनुमानित खुलासा
आयकर विभाग की छापेमारी में बीकानेर और नोखा में करीब 100 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा होने का अनुमान है. शुक्रवार देर रात तक अधिकारियों की टीम संबंधित कारोबारियों के 40 से अधिक ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही थी. आयकर विभाग के निदेशक सुधांशु झा, अपर निदेशक कर्निदान और सहायक आयकर निदेशक अरविंद मीणा देर रात तक संबंधित व्यवसायियों के ठिकानों पर मिले इनपुट का फीडबैक ले रहे थे.

Author