Trending Now




जयपुर। कोरोना काल में मुश्किल में फंसे लोगों की मदद करने वाले एक्टर सोनू सूद पर इनकम टैक्स का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। सोनू सूद से कनेक्शन मामले में जयपुर के एक इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रुप पर इनकम टैक्स ने छापा मारकर दस्तावेज जब्त किए हैं। इनकम टैक्स की टीम ने जयपुर की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी और सोनू सूद की भागीदारी वाली कंपनी के बीच 175 करोड़ के संदिग्ध लेने-देन का पता लगाया है। दस्तावेजों की जांच जारी है।

सोनू सूद से जुड़े मामले में शनिवार को इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी पर मुंबई से आई हुई टीम ने कार्रवाई की है। जयपुर की टीम को इस कार्रवाई से अलग रखा गया। इनकम टैक्स ने आधिकारिक बयान जारी कर सोनू सूद से जुड़े मामले में जयपुर की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी पर कार्रवाई की पुष्टि की है। सोनू सूद से जुड़ी कंपनियों और फाउंडेशन से जुड़े लेने-देन की आयकर की टीमें कई शहरों में जांच कर रही हैं। इसी सिल​सिले में जयपुर में कार्रवाई की गई है।

आयकर विभाग के मुताबिक, जयपुर से पहले इनकम टैक्स की टीम ने लखनऊ में सोनू सूद की जॉइंट वेंचर वाली कंपनी के ठिकानों पर छापे मारे थे। लखनऊ की कंपनी से जब्त दस्तावेजों में जयपुर की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के साथ लेन-देन के दस्तावेज मिले। लखनऊ की कंपनी के दस्तावेजों से मिले लिंक को जोड़ते हुए जयपुर में कार्रवाई की गई है।

जयपुर की कंपनी के एक कांग्रेस नेता से लिंक
जयुपर की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के तार राजस्थान के एक कांग्रेस नेता से जुड़े बताए जा रहे हैं। इनकम टैक्स ने अपने ​बयान मं कंपनी और नेता के नाम का खुलासा नहीं किया है। जयपुर की इस इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के मध्य प्रदेश में भी दफ्तर बताए जा रहे हैं।

 

Author