Trending Now




बीकानेर,शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने कहा कि जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर एकाग्रता और कठिन परिश्रम से विद्यार्थी अपने भविष्य निर्माण के साथ राष्ट्र विकास में योगदान दें।

डॉ कल्ला ने नथानियों की सराय में स्थित कोडमदेसर नाट्य कला संस्थान में नवनिर्मित सार्वजनिक वाचनालय के लोकार्पण अवसर पर यह बात कही।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थी एकाग्र हो तो किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। इसी क्रम में क्षेत्र के विद्यार्थियों तथा आमजन के पाठन व्यवस्था के लिए वाचनालय का निर्माण करवाया गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थी ज्यादा से ज्यादा समय अध्ययन करने में बिताएं तथा राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित होकर बीकानेर का नाम रोशन करें।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थी मोबाइल का उपयोग कम से कम करें तथा किताबों का विस्तृत अध्ययन कर ज्ञान अर्जित करें। नियमित अध्ययन करने से ही सभी समस्याओं का हल निकाला जा सकता है, इसलिए विद्यार्थी नियमित रूप से विषय से संबंधित अच्छी पुस्तकों का अध्ययन करें।
वाचनालय का निर्माण और मरम्मत कार्य के लिए डॉ कल्ला द्वारा विधायक निधि से 13 लाख रुपए की राशि जारी करवाई गई।
लोकार्पण कार्यक्रम में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता नरेश जोशी, सहायक अभियंता चंद्र प्रकाश बोहरा, पार्षद दुर्गादास छंगाणी, भंवरलाल जोशी, चांदरत्न छंगाणी, विनोद जोशी, बुलाकीदास किराड़ू, भंवरलाल जोशी, सुखदेव रंगा, विजय कुमार, शशि शेखर किराड़ू सहित अन्य नागरिक मौजूद रहे।

Author